Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद में 500 समाजसेवियों का जन्म जल्द, वार्ड-8 के चौधरी के काम करने का तरीका कुछ अलग 

Ward-8-Faridabad-News-kavinder-Chaudhary-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद: एक साल बाद शहर में लगभग 500 समाजसेवियों के पैदा होने की उम्मीद है। इस साल नए साल पर शहर में होर्डिंग्स बैनर भले ही कम दिखें लेकिन अगले साल कोई बिजली का खम्भा ऐसा नहीं रहेगा जिस पर एक दो समाजसेवी न टँगें हों। इसका प्रमुख कारण है लगभग दो साल बाद होने वाले नगर निगम के चुनाव जब 40 वार्डों पर लगभग 500 लोग चुनाव की तैयारी करते दिखेंगे।
 शहर में 40 पार्षद हैं लेकिन आधे से ज्यादा पार्षद चुनाव जीतने के बाद ही गायब से दिखने लगे। यही कारण है कि शहर के अधिकांश वार्डों के लोग खुद को नरक निवासी बताते हैं। लगभग एक साल बाद ये पार्षद फिर जमीन पर दिखेंगे क्यू कि दुबारा जनता के सामने हाँथ फैलाना है। शहर के कुछ युवा पार्षद या पार्षदों के परिजन अपने कामकाज से क्षेत्र में अपनी पहचान बना रहे हैं। कई पार्षद ऐसे हैं जो सुबह से शाम तक जनता के बीच में रहते हैं। वार्ड नंबर-8 की पार्षद ममता चौधरी के पति भाजपा नेता कविंद्र चौधरी इनमे से एक हैं जो हमेशा जमीन पर ही दिखते हैं जिस वजह से वार्ड के लोग अपने पार्षद के कामकाज से खुश हैं। कविंद्र चौधरी ने केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर के आशीर्वाद से वार्ड में कई करोड़ के विकास कार्य करवाए और अब भी करवा रहे हैं। 

वार्ड-8 में सफाई अभियान काफी समय से चल रहा है इसके लिए कविंद्र चौधरी खुद निगम कर्मियों के साथ मौके पर मौजूद रहते हैं। सफाई की बात करें तो हर कोई चाहता है कि उसके घर के सामने के नाले नालियां साफ़ हों लेकिन कोई ये नहीं चाहता है कि उसके घर के सामने का नाली का पत्थर उठाया जाए। इसके लिए लोग निगम कर्मियों को काम करने से मना कर देते हैं। लोग चाहते हैं कि सामने वाले के घर के सामने की नाली के ऊपर का पत्थर भले ही निकाल दिया जाए लेकिन उनके घर के सामने की नाली का पत्थर न निकाला जाए। इसके लिए चौधरी निगम कर्मियों के साथ रहते हैं। लोगों को प्यार से समझाते हैं कि ऐसा हर कोई चाहता है और हर किसी की बात मानेंगे तो नाली साफ़ नहीं हो सकेगी। चौधरी ने बताया कि कई लोग तो नाराज भी हो जाते हैं। 

कविंद्र चौधरी ने बताया कि वार्ड नंबर-8 सेक्टर-50 नई सब्ज़ी मंडी के साथ वाले नाले का निर्माण कार्य प्रारम्भ हो गया हैं। यह नाला बी ब्लाक फागना चौक  से नई मंडी होते हुए एयर फ़ोर्स 60 फ़ीट रोड तक जाएगा ।इसके बनने से बी ब्लाक , डी ब्लाक की नालियों  का पानी आसानी से गलियों से बाहर निकल सकेगा। उन्होंने वार्ड के लोगों से अपील की कि नालों व नालियों  में गंदगी , पोलिथिन व प्लास्टिक ना डाले। उन्होंने कहा कि लोग प्लास्टिक का इस्तेमाल न करें। कल चौधरी ने डबुआ सब्जी मंडी की मुख्य सड़क पर से अवैध अतिक्रमण हटवाया। अतिक्रमण के कारण सड़क पर जाम लगा रहता है और सड़क की सफाई नहीं हो पाती। पानी भर जाता है। 


 कविंद्र चौधरी ने बताया कि क्षेत्र में सीवर सफाई का भी काम चल रहा है और अधिकतर देखा जा रहा है कि सीवर के अंदर प्लास्टिक-ही-प्लास्टिक भरी मिल रही है। अगर लोग प्लास्टिक के प्रयोग से परहेज करेंगे तो सीवर जाम की समस्या ही नहीं आएगी। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: