Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद के त्यागी सहित हरियाणा के तमाम लोग पहुंचे विज दरबार, गृह मंत्री ने सुनी सबकी फ़रियाद

Janta-Darbar-By-Haryana-Home-Minister-Anil-Vij
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 21 दिसंबर- हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे उनके द्वारा भेजी गई लोगों की शिकायतों को निपटारा समयबद्घ तरीके से करें और इस कार्य में किसी भी प्रकार की कौताही सहन नहीं की जायेगी।

गृह मंत्री  विज ने यह निर्देश आज अंबाला में अपने निवास स्थान पर आए हुए लोगों की समस्याओं को निपटान करते हुए संबंधित अधिकारियों को दिए। इस मौके पर उन्होंने सभी लोगों की समस्याओं को विस्तारपूर्वक सुना और संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए।

गृह मंत्री के निवास स्थान पर अम्बाला शहर नागरिक अस्पताल में आउटसोर्सिंग पॉलिसी के तहत लगे 219 कर्मचारियों ने उनका 4 मास का वेतन मिलने पर गृह मंत्री का आभार व्यक्त किया। बीते दिनो वह इस समस्या को लेकर गृह मंत्री से मिले थे।

महेन्द्रगढ़ जिला के गांव ढालनवास निवासी प्रधान सिंह ने हत्या के एक मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी न किये जाने बारे, करनाल जिला के गोंदर गांव निवासी प्रगट सिंह ने एक मामले में पुलिस द्वारा उचित कार्रवाई न किये जाने बारे, करनाल निवासी सुनील चौधरी उस पर झूठा मुकदमा दर्ज करने बारे, मुस्तफाबाद निवासी मोहित शर्मा ने पुलिस द्वारा उस पर झूठा मामला दर्ज कर करने बारे लिखित प्रार्थना पत्र देकर अपनी समस्या का निदान करने की गुहार लगाई।

        इसी प्रकार, सिरसा जिला के गांव बरवाली निवासी रामकिशन ने पंचायत द्वारा विकास कार्यों में धांधली करने बारे, ऑल हरियाणा संघ के प्रतिनिधियों की ओर से जसबीर सिंह, बुधराज व अन्य लोगों ने रोडवेज विभाग द्वारा उन्हें नियुक्ति पत्र न दिये जाने बारे, कुरुक्षेत्र जिला के गांव बडेल निवासी धर्मेन्द्र व ईशम सिंह ने नौकरी लगवाने की एवज में एक व्यक्ति द्वारा 5-5 लाख रुपये लिये जाने बारे, कुरुक्षेत्र के ईशरहेड़ी गांव निवासी मनजीत सिंह ने पुलिस द्वारा एक मामले में कार्रवाई न किये जाने बारे, करनाल जिला के गांव बाला निवासी राज सिंह व गजे सिंह ने पंचायत का रिकॉर्ड उपलब्ध न करवाने बारे, कुरुक्षेत्र निवासी रवि सैनी ने सामनी कालेज द्वारा उसकी डीएमसी न दिये जाने बारे, फरीदाबाद जिला के गांव बाजडी निवासी अरुण त्यागी व ज्ञान चंद त्यागी ने उनकी जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ पुलिस द्वारा उचित कार्रवाई न किये जाने बारे, गांव मतलौडा निवासी आढ़ती राजकुमार व विकास द्वारा राईस मिलर्स द्वारा उसकी जीरी सम्बन्धी पेमेंट न दिये बारे, पानीपत निवासी सुलेखा ने गांव में पैंशन का सही वितरण न किये जाने बारे अपनी शिकायतों बारे लिखित प्रार्थना पत्र देकर समस्याओं का निदान करने बारे मंत्री को अवगत करवाया।

गृह मंत्री ने आये सभी फरियादियों को कहा कि उनकी समस्याओं का तुरंत समाधान किया जायेगा। सम्बन्धी शिकायतें विभागाध्यक्षों को मार्क कर दी गई हैं और समय अवधि के तहत उनका निपटान भी किया जायेगा।

गृह मंत्री के सामने छावनी के गांधी ग्राउंड की दीवार 7 फुट की बजाए 5 फुट तक बनाये जाने व उस पर पलस्तर किये जाने की शिकायत आई, जिस पर गृह मंत्री ने नगर परिषद के ईओ को मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए निर्देश दिये कि इस मामले में जिसने भी लापरवाही बरती है, उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाकर उन्हें रिपोर्ट करें।

इस मौके पर डीएसपी रामकुमार, कार्यकारी अभियंता बिजली निगम पवन नरुला, नगर परिषद सचिव राजेश कुमार, एमई हरीश, मीडिया कोर्डिनेटर बिजेन्द्र चौहान, अजय बवेजा, आशीष तायल, सुनील चोपड़ा, ललिता प्रसाद सहित अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद थे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: