Info Link Ad

Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कल हरियाणा के मुख्य्मंत्री का सम्बोधन लाइव सुन सकेंगे पूरी दुनिया के लोग 

Haryana-CM-On-Atal-Birthday
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 24 दिसम्बर- हरियाणा सरकार द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय  अटल बिहारी वाजपेयी और महान स्वतंत्रता सेनानी महामना पंडित मदन मोहन मालवीय जी की जयंती पर 25 दिसम्बर, 2019 को सुशासन दिवस के अवसर पर गुरुग्राम में राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल इस कार्यक्रम के दौरान सभी जिलों के अधिकारियों, कर्मचारियों व जनप्रतिनिधियों से सीधा संवाद करेंगे। इसके अलावा, कोई भी व्यक्ति विश्व में कहीं भी www.webcast.gov.in/haryana लिंक के माध्यम से मुख्यमंत्री के संबोधन को लाइव सुन सकेंगे।

        इस सम्बंध में जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री इस राज्यव्यापी कार्यक्रम में विभिन्न ई-गवर्नेंस योजनाओं का शुभारंभ करेंगे, जिसमें लोकायुक्त पोर्टल, 22 जिलों की वेबसाइट, 91 तहसीलों के लिए वेब-हैलरिस, सरल पोर्टल पर अतिरिक्त सेवाएं और जिला करनाल के सिरसी गांव को लाल डोरा मुक्त करने के लिए डिजिटल मैप का शुभारंभ शामिल है।

        उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री सभी जिलों के अधिकारियों, कर्मचारियों व जनप्रतिनिधियों से सीधा संवाद करेंगे। इस कार्यक्रम का वेबकास्ट प्रणाली के माध्यम से सीधा प्रसारण सभी जिला मुख्यालयों, उप-मण्डल, तहसील और ब्लॉक स्तर पर किया जाएगा।

        प्रवक्ता ने बताया कि सुशासन दिवस पर जिला स्तर पर भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जिसमें विधानसभा अध्यक्ष, कैबिनेट मंत्री, राज्य मंत्री, डिप्टी स्पीकर, सांसद, विधायक, मंडल आयुक्त और जिला उपायुक्त विभिन्न जिलों में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। जिला कुरुक्षेत्र में विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञान चंद गुप्ता, जिला भिवानी में विधानसभा उपाध्यक्ष श्री रणबीर गंगवा, फरीदाबाद में उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला, यमुनानगर में शिक्षा मंत्री श्री कंवर पाल और जींद में बिजली मंत्री श्री रणजीत सिंह जिला कार्यक्रमों में मुख्यातिथि होंगे।

        प्रवक्ता ने बताया कि जिला महेंद्रगढ़ में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री श्री ओम प्रकाश यादव, कैथल में महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री श्रीमती कमलेश ढांडा, हिसार में पुरातत्व एवं संग्रहालय राज्य मंत्री श्री अनूप धानक और पंचकूला में खेल एवं युवा मामले राज्य मंत्री श्री संदीप सिंह मुख्यातिथि होंगे।

        इसी प्रकार, चरखी दादरी में सांसद श्री धर्मबीर सिंह, करनाल में सांसद श्री नायब सिंह, पानीपत में सांसद श्री संजय भाटिया, पलवल में सांसद श्री कृष्ण पाल गुर्जर, रोहतक में सांसद अरविंद कुमार शर्मा, झज्जर में रोहतक मंडल आयुक्त श्री डी. सुरेश, मेवात में फरीदाबाद मंडल आयुक्त श्रीमती जी. अनुपमा, अंबाला में जिला उपायुक्त श्री अशोक शर्मा, फतेहाबाद में जिला उपायुक्त धीरेन्द्र खडग़टा, सिरसा में जिला उपायुक्त अशोक गर्ग, सोनीपत में जिला उपायुक्त अंशज सिंह और रेवाड़ी में हरियाणा लोक प्रशासन संस्थान की महानिदेशक श्रीमती सुरीना राजन जिला कार्यक्रमों में मुख्यातिथि होंगे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: