Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

दिल्ली में प्याज 100/Kg के पार, परेशान हुई केजरीवाल सरकार

Onion prices cross Rs 100/a kg in Delhi,
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर अफवाह है कि दिल्ली भाजपा के पास केजरीवाल के खिलाफ कोई मुद्दा नहीं है इसलिए भाजपा अब केजरीवाल पर प्याज बम चलाने लगी है और जानबूझकर दिल्ली में प्याज के दाम बढ़ा रही है। आज दिल्ली में प्याज के दाम 100 रूपये प्रति किलो पार होने की खबरों से हड़कंप मच गया है। टीम केजरीवाल इस बम का तोड़ ढूंढने में लगी है। उनके कई साथियों का कहना है कि कुछ लोग जमाखोरी कर रहे हैं जिस कारण प्याज के दामों में ये उछाल आया है। 

प्याज के दामों को लेकर केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मंत्री राम बिलास पासवान का बयान आया है और उनका कहना है कि इस बार प्याज का उत्पादन 40 फीसदी कम होने से ये दाम बढे हैं। पासवान ने कहा कि अक्टूबर महीने से हमने सभी राज्यों को जितने प्याज की ज़रूरत थी, उतना बफर स्टॉक से दिया, लेकिन अब हमारे बफर स्टॉक में लगभग 1557 मेट्रिक टन प्याज है।  दिल्ली ने अभी लिखा है कि केंद्र सरकार की तरफ से जो प्याज दिया जा रहा हैं उसमें कुछ सड़ गया है।  बहुत लंबे समय प्याज को स्टॉक में रखने से उसमें ख़राबी आने लगती है।  हमने प्याज़ को लेकर स्टॉक लिमिट लगा दी है।  जो लिमिट से ज्यादा स्टॉक रखेगा उसके ख़िलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

दिल्ली में आज थोक बाजार में भी प्याज के दाम 80 रूपये प्रति किलो रहे जबकि खुदरा बाजार में 100 रूपये प्रति किलो पर बिकी और कहा जा रहा है कि इसके दाम और बढ़ सकते हैं और 120 रूपये किलो तक जा सकते हैं। 
आपको बता दें कि दिल्ली में जनवरी के आस पास विधानसभा चुनाव होने हैं।सत्ताधारी आम आदमी पार्टी पूरी तरह से तैयार है लेकिन ऐसे समय पर प्याज के दाम उसे रुलाने लगे हैं। 


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: