Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

आरक्षण आंदोलन के दौरान युवाओं पर दर्ज मुकदमें आम माफी से वापिस ले सरकार-सर्वखाप पंचायत

Jaat-Leaders-Meeting-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

अनूप कुमार सैनी: रोहतक, 11 नवम्बर। स्थानीय सेक्टर-1 स्थित जाट भवन में आज हरियाणा की प्रमुख खाप प्रधानों और प्रतिनिधियों की अहम बैठक सर्वखाप संयोजक महेन्द्र सिंह नांदल की अध्यक्षता में हुई। पंचायत में विभिन्न मसलों पर गहन विचार-विमर्श किया गया।
         पंचायत को संबोधित करते हुए दहिया खाप प्रधान सुरेन्द्र दहिया व कादियान खाप प्रधान केदार कादियान ने कहा कि अभी प्रदेश में गठबन्धन की नई सरकार बनी है। हमें एक बार समाज के प्रतिनिधियों के रूप में आरक्षण आन्दोलन-2016 के समय के मुकदमों को तुरन्त वापिस लेने, जेलों में बन्द युवाओं को रिहा करने व उनके लिए आम माफी के बारे में सरकार से मिलकर बातचीत करनी चाहिए।
          उनका कहना था कि खाप को सरकार से संवाद जारी रखना चाहिए। साथ ही जनता को यह भी समझना चाहिये कि वे किसी के बहकावे में न आएं। कुछ लोग हमारे 36 कौम के भाईचारे को तोडऩे की फिर कुचेष्टा करने की फिराक में हैं, उनसे बचें व अपने भाईचारे, शान्ति व प्यार को बनाये रखें।

         उन्होंने कहा कि विधायक डॉ. रघुवीर कादियान ने विधानसभा में युवाओं की रिहाई के लिए जो आवाज उठाई है, सर्वखाप पंचायत उनकी बात का अनुमोदन करती है और इसके लिए धन्यवाद करती है। सर्वखाप पंचायत पहले की तरह आज भी पीड़ित युवाओं की आर्थिक मदद कर रही है। उनके मुकदमों के लिए वकीलों की फीस व कोर्ट तक आने-जाने का खर्च मुहैया करवा रही हैं।
      इस अवसर कैप्टन जगवीर मलिक ने कहा कि किसी व्यक्ति को दीनबन्धू के नाम पर ओछी राजनीति करने का अधिकार नहीं है। वे किसी जाति विशेष के नहीं अपितु 36 बिरादरी के मसीहा थे। किसी भी व्यक्ति को चौधरी छोटूराम के नाम पर ओछी राजनीति करने नहीं दी जायेगी।
           पंचायत के अन्त में महेन्द्र सिंह नान्दल ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के छोटे भाई धर्मेन्द्र के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने का शोक प्रस्ताव रखा। जिसका सभी ने अनुमोदन किया। इसके उपरांत पंचायत ने फैसला लिया कि राम जन्म भूमि-बाबरी मस्जिद मुकदमें में सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का समाज के सभी वर्गों से सम्मान करने व सदभावना बनाये रखने की अपील की जाये ताकि समाज, प्रदेश व देश में शान्ति बनी रहे।
             इस अवसर पर सर्वखाप संयोजक महेन्द्र सिंह नान्दल, नरवाल खाप प्रधान भले राम नरवाल, कादियान खाप प्रधान केदार कादियान, रोहतक-84 खाप प्रधान हरदीप अहलावत, दहिया खाप प्रधान सुरेन्द्र दहिया, अहलावत खाप प्रधान जय सिंह अहलावत, महम चौबीसी प्रधान तुलसी ग्रेवाल, रूहिल राठी खाप प्रधान तस्वीर सिंह राठी, सुनारियां सतगामा प्रधान प्रकाश बुधवार, बोहर अठगामा प्रधान बलराज नान्दल, कुलदीप मलिक, मलिक खाप प्रतिनिधि जगवीर मलिक, हुड्डा खाप पूर्व प्रधान धर्मपाल हुड्डा, आजाद सिंह जाटियान आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: