Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल जल्द, इंस्पेक्टर से एसपी तक का खाका तैयार कर रहे हैं विज 

Haryana-Home-Minister-Anil-Vij-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चंडीगढ़: गृह मंत्री बनने के बाद अनिल विज ने सबसे पहले एक थाने में छापा मार एक महिला सब इंस्पेक्टर को निलंबित कर ये जता दिया था कि पुलिस विभाग पर उनकी नजर है। अब सूत्रों द्वारा जानकारी मिल रही है कि प्रदेश में व्यापक पैमाने पर पुलिस विभाग में तबादले होने वाले हैं। सबसे पहले इंस्पेक्टर से एसपी लेवल के लगभग सभी अधिकारी इधर इधर उधर किये जाएंगे। सूत्रों की मानें तो गृह मंत्री को जानकारी दी गई है कि जो अधिकारी एक जिले में काफी समय से तैनात हैं वो उस जिले में अपनी चला रहे हैं। उन्होंने पूरे सिस्टम को अपने हाथ में ले रखा है और ऐसे जिलों में गलत काम इन्ही अधिकारियों के कारण हो रहे हैं इसलिए अब विज ऐसे अधिकारियों की लिस्ट बना रहे हैं। विज को सूचना दी गई है कि प्रदेश के नशे का कारोबार कुछ अधिकारियों की शय पर हो रहा है। विज के पास ही सीआईडी है और सीआईडी ने अब विज को सटीक रिपोर्ट देना शुरू कर दिया है। 

हाल में  विधानसभा चुनाव में विपक्ष ने अपराध और नशे के बढ़ते स्तर को बड़ा मुद्दा बनाया था। इसके बाद पुलिस अधिकारीयों के साथ बैठक में विज ने नशे के खात्मे पर जोर दिया था।  
सीएम मनोहर लाल ने दूसरी बार कमान संभालने के बाद मंत्रिमंडल विस्तार में विज को गृह विभाग का जिम्मा सौंपा है, सीआईडी भी उनके ही पास है। ऐसे में विज पुलिस और सीआईडी में भी सामंजस्य बिठाना चाहते हैं ताकि सटीक सूचनाओं के आधार पर अपराधियों और माफिया की कमर तोड़ी जा सके। इसके लिए विज अपने हिसाब से पुलिस में चेहरे और मोहरे फिट करेंगे। जल्द तबादले शुरू हो जायेंगे। अधिकारियों को इसकी भनक भी लग चुकी है इसलिए वो भी कोई न कोई जुआड़ लगाने लगे हैं। कोई किसी मंत्री के पास जा रहा है तो कोई उप मुख्यमंत्री से संपर्क साध रहा है। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: