Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

53 सालों में हरियाणा ने पूरे देश में अपनी एक अलग छाप छोड़ी- विजय बैसला 

Happy-Haryana-Day-Vijay-Baisla
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़: पंजाब से अलग होकर हरियाणा प्रदेश बने हुए 53 साल पूरे हो गए हैं। एक नवंबर 1966 को हरियाणा का गठन हुआ था। सोशल मीडिया पर हरियाणा दिवस की धूम दिखाई दे रही है। फरीदाबाद के युवा समाजसेवी एवं भाजपा नेता विजय बैसला का कहना है कि 53 सालों में हरियाणा ने पूरे देश में अपनी एक अलग छाप छोड़ी है  .विजय बैसला के मुताबिक़ प्रदेश के युवाओं ने विश्व पटल पर अपनी प्रतिभाओं से खेल, शिक्षा, सुरक्षा समेत तमाम क्षेत्रों में नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। पढ़े-लिखे किसानों की बदौलत खेती में भी काफी बदलाव देखा गया है। 
अब हर गांव और शहर में बिजली की सुविधा है। यातायात सुविधाओं के क्षेत्र में भी प्रदेश ने काफी तरक्की की है। प्रदेश के पंचायतें अब शिक्षित हैं और गावों का रिकार्ड विकास हो रहा है। 

विजय के मुताबिक़ के मुक्केबाजों बिजेंद्र, जितेंद्र, विकास यादव, परमजीत समोता, दिलबाग सिंह, बेटियां पूजा, कविता, मीना कुमारी ने अपने मुक्कों से हरियाणा को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाई। कई अन्य खिलाड़ियों ने  भी विश्व स्तर पर हरियाणा का नाम दुनिया में रोशन किया। प्रदेश के कई जिले मेट्रो से जुड़े तो हिसार में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा शुरू हो चुका है। 

विजय बैसला ने  हरियाणा दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि आज हरियाणा विभिन्न क्षेत्रों में देश में प्रथम स्थान पर है और मैं  कामना करता हूँ  कि भविष्य में भी प्रदेश प्रगति के पथ पर ऐसे ही बढ़ता रहे। विजय ने कहा कि आने वाले समय में हरियाणा विकास की नई बुलंदियों को छुएगा।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: