Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कुछ देर में शपथ लेंगे खट्टर, दुष्यंत चौटाला भी पहनेंगे काँटों का ताज?

Khattar-Dushyant-Chautala-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़: कुछ देर बाद मनोहर लाल खट्टर दुबारा सीएम पद की शपथ लेंगे और जजपा चीफ दुष्यंत चौटाला भी उप मुख्य्मंत्री की शपथ लेंगे लेकिन इसके बाद दुष्यंत चौटाला की राह आसान नहीं होगी। मनोहर सरकार में दुष्यंत की राह में अधिकतर कांटे देखे जाएंगे। भाजपा को समर्थन देने के बाद से ही इनेलो कांग्रेस उन्हें गद्दार कर रही है तो प्रदेश के जाट समाज की नाराजगी भी देखी जा रही है। सोशल मीडिया पर दुष्यंत के प्रति जाट समुदाय के लोग आग उगल रहे हैं। ट्वीट में समाज के लोग लिख रहे हैं कि जाट न हारा कभी तीर तलवारों से हारा तो सिर्फ कौम के गद्दारों से
दुष्यंत चौटाला समेत उनकी पार्टी के ज्यादातर विधायक बीजेपी के ही दिग्गज नेताओं जैसे सुभाष बराला, कैप्टन अभिमन्यु, राज्यसभा सांसद बीरेंद्र सिंह की पत्नी प्रेमलता सिंह के खिलाफ जीतकर सदन में पहुंचे हैं ऐसे में उन विधानसभा क्षेत्र के भाजपा नेता नहीं चाहेंगे कि दुष्यंत और भाजपा और करीब आएं।
राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि भले ही दुष्यंत चौटाला ने बीजेपी का साथ लिया है, लेकिन भगवा कैंप के नेताओं की कोशिश होगी कि उनका कद बहुत ज्यादा न बढ़ने पाए। यही नहीं दुष्यंत चौटाला के लिए सरकार में रहते हुए अपने अजेंडे और विजन पर काम कर पाना भी आसान नहीं होगा। लोगों का कहना है कि भाजपा दुष्यंत को हीरो नहीं बनने देगी और आने वाले समय में इस गठबंधन में दरार भी पड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं। दुष्यंत और भाजपा मिलन पर भड़कते हुए उनके दादा पूर्व सीएम ओपी चौटाला का कहना है कि मैं गद्दारों को कभी माफ नहीं करता। मैनें गद्दारों को बाहर का रास्ता दिखाया, क्योंकि ये विरोधियों के इशारों पर नाच रहे हैं। आज यह बात सच हो गई है कि जजपा ही भाजपा है।
पूर्व सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि हरियाणा में अंतर्विरोधों से भरी सरकार बनने जा रही है। जाहिर है ऐसी सरकार लंबी नहीं चल पाएगी। जो लोग जनता व जनभावना से विश्वासघात करके ये सोचते हैं कि जनता अगले चुनाव तक सब भूल जाएगी, वो यह बात समझ लें कि जनता अपने से किए विश्वासघात का हिसाब समय पर पूरा करेगी।
आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने गठबंधन पर कहा कि भाजपा व जजपा का रिश्ता न तो दलों का मिलन है और न दिलों का मिलन है। यह अवैध रिश्ते की तरह है। जिसे जनता स्वीकार नहीं करेगी। यह गठबंधन मतदाताओं के साथ धोखा है। हरियाणा में जिसने भाजपा से गठबंधन किया है, उसका राजनीतिक अस्तित्व समाप्त हुआ है। इधर, बसपा प्रदेश अध्यक्ष प्रकाश भारती ने कहा कि अभी तो गठबंधन हुआ है। सरकार बनने के बाद पता चलेगा कितने दिन यह गठबंधन चलेगा। कहा कि वही सीटे जजपा मांग रही थी, वही हम। इसलिए गठबंधन टूट गया था। ये नेता तो शायद राजनैतिक बयान दे रहे हैं लेकिन सबसे ज्यादा आग जजपा के ही कार्यकर्ता और समर्थक उगल रहे हैं। दुष्यंत को गद्दार कहने वालों की संख्या लाखों में है जिसे देख लगता है कि कुछ देर बाद जो ताज उनके सर पर होगा वो काँटों का ताज होगा। लोगों का कहना है कि अपना और अपने परिवार की भलाई के लिए दुष्यंत ने भाजपा से हाथ मिलाया। हरियाणा की जनता का जनादेश नहीं देखा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: