Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

रघुबीर सिंह तेवतिया द्वारा आयोजित रैली में कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने बोला भाजपा पर हल्ला  

Congress-Rally-in-Prithla-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

पलवल/फरीदाबाद, 13 अक्तूबर। कांग्रे्रस की प्रदेशाध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद कुमारी शैलजा ने भाजपा पर बडा तंज कसते हुए कहा कि भाजपा सरकार का पूरे पांच साल न किसी का साथ न कहीं का विकास की नीति पर चलते हुए भाई को भाई से लडाने का कार्य किया है। झूठ बोले राज करो की नीति पर चलते हुए एकबार फिर से भाजपा ने 200 वायदों की झडी लगाकर लोगों के समक्ष झूठ का पुलिंदा पेश का फिर से प्रदेश की जनता को गुमराह करने की कोशिश की गई है। उन्होंने जनता से सवाल किया कि क्या 2014 के चुनाव से पूर्व किए गए 154 वायदे पूरे हुए हैं। जब वही वायदे आजक अधूरे पडे हैं तो फिर इनसे आगे कि क्या उम्मीद की जा सकती है। उन्होंने भाजपा गरीब, किसान, युवा-महिला व दलित विरोधी करार देते हुए कहा कि भाजपा सरकार में इन सभी वर्गों के साथ विश्वासघात करने का कार्य किया है। कुमारी सैलजा रविवार को पृथला विधानसभा क्षेत्र के ब्राह्मण व दलित बाहुल्य गांव बघौला में पृथला से कांग्रेस प्रत्याशी एवं पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया द्वारा आयोजित विशाल रैली को संबोधित कर रहीं थी। रैली में जहां पृथला क्षेत्र के सभी 104 गावों से आए दलित प्रतिनिधियों ने कुमारी सैलजा को शॉल पहनाकर बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के बडे चित्र भेंट किए वहीं 36 बिरादरी की ओर से भी उनका बडी माला पहनाकर सम्मान किया गया। रैली में हजारों की संख्या में मौजूद लोगों ने एक स्वर से सैलजा की आवाज में आवाज मिलाकर पृथला क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रघुबीर तेवतिया को भारी मतों से जिताने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर उन्होंने बघौला के अंबेडकर भवन पॉर्क में बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्प भी अर्पित किए।

कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने पृथला की धरती से हरियाणा में सत्ता परिवर्तन की हुंकार भरते हुए कहा कि पृथला विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की होने वाली जीत के हरियाणा की राजनीति में बडे मायने लेकर आएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर हर मोर्चा पर विफल साबित हुए हैं इसलिए जनता ने अब भाजपा को हरियाणा से उखाड़ फेंकने का पक्का मन बना लिया है। भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने देश को एकजुट रखने के लिए सभी को एक सूत्र में पिरोने का कार्य किया था, लेकिन भाजपा पार्टी नागरिकों को बांटने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा देश की आजादी में योगदान देने बाले कांगे्रसी नेताओं की लम्बी फेहरिस्त है लेकिन भाजपा के एक भी नेता ने देश को आजाद कराने में अपना योगदान नहीं दिया। कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा हमेशा सभी वर्ग के नागरिकों को समान रूप से रोजगार देने का कार्य किया गया है। जबकि भाजपा के शासनकाल में आज दुकानदार, किसान व आम आदमी रोजगार ना होने के कारण परेशानी में घूम रहा है। उन्होंने युवाओं व महिलाओं को कांग्रेस से जोडते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर बेरोजगारी की दलदल में फंसे हरियाणा में युवाओं को रोजगार दिए जाएंगे वहीं महिलाओं को नौकरी में 33 प्रतिशत व पंचायतों में 50 प्रतिशत का आरक्षण देंगे। प्राईवेट कंपनियों में भी 75 प्रतिशत हरियाणवी कोटा होगा। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि जुम्लेबाज भाजपा सरकार को उखाड फेंकने के लिए कांग्रेस का हाथ मजबूत करें क्योंंकि कांग्रेस ही आम गरीब व हर वर्ग के उत्थान के लिए कार्य कर सकती है।
इस मौके पर पृथला क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया ने कहा कि उन्होंने हमेशा राजनीति को समाजसेवा का माध्यम माना है तथा इसी राह पर चलते हुए 2009 से 2014 तक विधायक रहते हुए पृथला क्षेत्र में बगैर किसी भेदभाव के विकास कार्य करते हुए युवाओं को रोजगार के क्षेत्र में मजबूती प्रदान की थी। उन्होंने कहा कि मैने हमेशा गऊ, ब्राह्मण व दलित का सम्मान किया है। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी तथा पृथला क्षेत्र फिर से विकास व रोजगार में हरियाणा में अपना अलग स्थान बनाएगा।
इस अवसर पर होडल के विधायक उदयभान के पुत्र राजगोपाल, कांग्रेस के प्रदेश सचिव सुमित गौड, पूर्व चेयरमैन सुरेश चंद चौहान, दलित नेता किशन पाल, बघौला के सरपंच रवि, राकेश तंवर पृथला, अजीत भाटी छांयसा, डॉ. मुकेश भाटी, युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता तरूण तेवतिया, बंटी हुड्डा दयालपुर, लालसिंह तेवतिया, लक्ष्मण चेयरमैन, बिजेन्द्र आर्य आदि अनेकों गावों के पंच-सरपंच, पार्षद व मौजिज लोग मौजूद थे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: