Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

वोटकाटुओं और जुमले वालों से बचें, कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सरकार बना रही-भूपेंद्र सिंह हुड्डा

Bhupinder-Hooda-Congress
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

दादरी, 19 अक्टूबर। हरियाणा कांग्रेस विधायक दल के नेता और चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा आज बाढ़डा हलके में कांग्रेस प्रत्याशी रणबीर महिंद्रा के पक्ष में चुनाव प्रचार किया और विशाल जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने उत्साह और जोश से भरे कार्यकर्ताओं से कहा कि प्रदेश में पूर्ण बहुमत से आपकी अपनी कांग्रेस सरकार बनने जा रही है। पूरे प्रदेश में कांग्रेस की लहर है और लोग आगामी 21 तारीख को भाजपा की वादाखिलाफियों का जवाब कांग्रेस को प्रचंड बहुमत से जिताकर देने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैने शुरुआत कलायत और मुलाना से की तथा चुनाव प्रचार का अंतिम कार्यक्रम इसराना में है, इस दौरान पूरे हरियाणा में घूम के देख लिया, इब हरियाणा में राज थारा ही बन रहा। पूर्व मुख्यमंत्री ने सभी कार्यकर्ताओं और मतदाताओं को सतर्क रहने की ताकीद करते हुए हुए कहा कि इस सरकार की विदाई में अब समय कम ही बचा है, इसलिये जागू रहो और लागू रहो और वोटकाटुओ से भी बचके रहो। क्योंकि इन वोटकाटुओं को वोट देकर कोई फायदा नहीं। कांग्रेस पार्टी का सीधा मुकाबला सिर्फ भाजपा से है। श्री हुड्डा ने वोट अपील करते हुए कहा कि इस बार पूर्ण बहुमत का राज लाना है तो बाढ़डा हलके में अपना एक-एक वोट कांग्रेस प्रत्याशी रणबीर महिंद्रा को दें और उन्हें भारी मतों के अंतर से विजयी बनाएं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने 2004 के घोषणा पत्र में जो वादे किये उनको पूरा किया। 2009 के घोषणा पत्र में जो वादे किये उनको पूरा किया लेकिन भाजपा ने 2014 में 154 वादे किये मगर एक वादा भी पूरा नहीं किया। उन्होंने सवाल किया कि कहां है किसानों को स्वामीनाथन का भाव? कहां है 24 घंटे बिजली? कहां है हर युवा को रोजगार? भाजपा को 2019 में अपना घोषणा पत्र लाने से पहले 2014 के वादों का जवाब हरियाणा की जनता को देना चाहिए। कांग्रेस के घोषणा पत्र में लिखे एक-एक वायदे को पूरा करने का भरोसा दिलाते हुए उन्होंने कहा कि हम झूठे वायदे नहीं करते। जिन वायदों को पूरा किया जा सकता है वही वादे किये गये हैं। पहले भी किसानों का कर्ज माफ किया, गरीब आदमी को 100-100 गज के प्लॉट दिये। इसी तरह से आगे भी पूरा करेंगे। उन्होंने मतदाताओं से अपील करी कि वोटकाटुओं और जुमलेवालों को वोट देने का कोई लाभ नहीं है। अपना वोट उनको दें जिसने काम करके दिखाया हो और अपने वादों को जिम्मेदारी से पूरा किया हो।

2014 में हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश में नंबर 1 पर था लेकिन पिछले 5 साल के भाजपा राज में अपराध में बेरोजगारी में नंबर 1 पर पहुंच गया। उन्होंने लोगों का आवाह्न किया कि इस बार अपना राज लेकर आएं तो उनके सारे रुके हुए काम पूरे होंगे और पिछले पांच साल के भाजपा राज में जो कसर रह गयी है उसकी भरपाई भी वो पूरी कर देंगे। उन्होंने कहा कि इस बार सरकार बनते ही सबसे पहले किसानों का कर्ज माफ किया जायेगा और इलाके के लिये पहले की तरह रोजगार के मौके पैदा करने के लिये नये-नये उद्योग लगाये जायेंगे। जो आईएमटी खाली पड़ी है उसको दोबारा शुरु किया जायेगा। उन्होंने आगे कहा कि हमारी सरकार के समय गरीबों के लिये दाल-रोटी योजना शुरु की गयी थी। लेकिन भाजपा ने गरीबों के मुंह से निवाला छीन लिया और इस योजना को बंद कर दिया। इसी तरह हमारी सरकार के समय एससी वर्ग के 3 लाख 82 हजार गरीब परिवारों को अपना घर बनाने के लिये 100-100 गज के प्लॉट दिये गये थे। भाजपा ने उस योजना को भी बंद कर दिया। एससी वर्ग के बच्चों की पढ़ाई के लिये पहली जमात से छात्रवृत्ति देने की योजना चलायी गयी और हरियाणा पहला ऐसा प्रदेश था जहां एससी वर्ग के बच्चों को स्कॉलरशिप दी जाती थी। भाजपा ने सत्ता में आते ही इस योजना को बंद कर ही दिया, बच्चों की स्कॉलरशिप के पैसे भी डकार गयी। उन्होंने भाजपा पर सीधा हमला करते हुए कहा कि इस सरकार ने गरीब, पिछड़े वर्ग की सारी योजनाएं बंद कर दीं। हमारी सरकार आते ही सारी योजनाएं दोबारा शुरु की जायेंगी। आपके दम और ताकत से ही हमने पहले भी सरकार बनायी थी। इस बार भी आपकी दी हुई ताकत से चंडीगढ़ में सरकार बनायेंगे और भाजपा के कुशासन से प्रदेश को मुक्ति दिलायेंगे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: