Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

खट्टर ने जमकर थपथपाई अपनी पीठ 

Haryana-cm-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 12 सितंबर- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि हमारी सरकार ने पिछले 5 साल में व्यवस्था परिवर्तन के बहुत से कार्य किए हैं और ऐसी योजनाएं बनाई हैं, जिनका पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचा है।
मुख्यमंत्री आज करनाल के डा. मंगलसैन ऑडिटोरियम से विभिन्न विकास परियोजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन अवसर पर उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 5 साल में सरकार ने किसान, मजदूर, व्यापारी, दुकानदार, महिला व दलितों के लिए अनेक ऐसी योजनाएं चलाई हैं जिससे उनके जीवन स्तर में परिवर्तन आया है। उन्होंने कहा कि कल ही व्यापारियों के लिए भी बीमा पॉलिसी लागू की गई है, जिसमें व्यापारियों की आर्थिक सुरक्षा के उद्देश्य से 20 लाख से 1 करोड़ 50 लाख रुपये तक के टर्न ओवर के व्यापारी को यदि कोई आपातकालीन घाटा होता है तो उसका मुआवजा सरकार देगी। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों सफाईकर्मियों के वेतन में भी बढ़ोतरी की गई है। अब शहरी सफाईकर्मियों को 13500 के स्थान पर 15000 रुपये और ग्रामीण सफाईकर्मी को 11000 रुपये के स्थान पर 12500 रुपये मिलेंगे। इसी प्रकार चौकीदार को ईपीएफ सुविधा देने का निर्णय लिया है। इसके लिए 12.5 प्रतिशत ग्राम पंचायत और 12.5 प्रतिशत स्वयं चौकीदार जमा करवाएंगे जिससे उनके भविष्य के लिए राशि जमा हो सकेगी।
 मनोहर लाल ने कि पिछले 5 साल में सीएम विंडो की सुविधा शुरू करके प्रदेश की जनता को सीधा लाभ पहुंचाया है। पिछले 5 साल में करीब 6 लाख 24 हजार शिकायतें मिली, जिनमें से 5 लाख 80 हजार का निपटारा किया गया। अब प्रदेश के किसी व्यक्ति को कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ते। उन्होंने कहा कि लोगों को दिक्कत न हो, इसके लिए सरकार ने ऐसी व्यवस्थाएं बनाई हैं जिससे योजनाओं और सुविधाओं का लाभ आम आदमी की दहलीज पर पहुंच रहा है।
खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्त मामले मंत्री श्री कर्णदेव काम्बोज ने करनाल में करीब 600 करोड़ रुपये की सौगात देने पर मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व में बहुत बदलाव आए हैं। बिना भेदभाव के समान विकास कार्य करवाए गए हैं, जहां पर भाजपा का विधायक नहीं हैं वहां पर भी करोड़ों रुपये के विकास कार्य हुए हैं। उन्होंने कहा कि जो पढ़ेगा वही बढ़ेगा की नीति से प्रदेश में 70 हजार युवाओं को मैरिट के आधार पर सरकारी नौकरी देकर एक बहुत बड़ा तोहफा दिया है। अब गरीब का बच्चा भी योग्यता के आधार पर एचसीएस अफसर लगकर समाज की सेवा कर सकता है।
कार्यक्रम में घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण, असंध के विधायक स. बख्शीश सिंह, नीलोखेड़ी के विधायक भगवानदास कबीरपंथी, ओएसडी अमरेन्द्र सिंह, स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र सहित कई गणमान्य व्यक्ति रहे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: