Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

विपुल, सीमा, रावत सहित इन नेताओं को मिलेगी हरियाणा भाजपा की टिकट 

Haryana-Election-BJP-Candidate
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़-फरीदाबाद:  विधानसभा चुनावों के लिए  21 अक्टूबर को होने वाले मतदान से पहले भाजपा की टिकट के लिए घमासान जारी है। रोजाना प्रदेश के बड़े नेताओं की बैठकें हो रही हैं। दिल्ली में कल इस मुद्दे पर अहम् बैठक हुई जिसमे प्रदेश प्रभारी अनिल जैन , प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला व सुरेश भट्ट ने  उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की। इस बैठक में कुछ उम्मीदवारों के नाम फाइनल किये गए हैं। सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि तीन  दर्जन से ज्यादा नेताओं के नामों पर अंतिम मुहर लग चुकी है। फरीदाबाद से विपुल गोयल, बड़खल से सीमा त्रिखा और हथीन से केहर सिंह रावत के नाम पर अंतिम मुहर लगी है। हरियाणा अब तक ने पहले ही अपने पाठकों पर बताया था कि इन नामों पर मुहर लग सकती है। 

सूत्रों की मानें तो वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु नारनौंद, तो कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ बादली से लगातार दूसरी बार मौका दिया जायेगा। बहादुरगढ़ के विधायक नरेश कौशिक के साथ राज्य के सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर रोहतक से जबकि  पंचकूला से ज्ञानचंद गुप्ता, जगाधरी से मौजूदा विधायक व स्पीकर कंवरपाल गुर्जर और अंबाला कैंट से खेल मंत्री अनिल विज को चुनाव लड़वाना तय है। थानेसर में पार्टी सुभाष सुधा पर ही भरोसा जताएगी।

घरौंडा से हरविंद्र कल्याण और नीलोखड़ी से भगवान दास कबीरपंथी को ही पार्टी ने टिकट देने का मन बनाया गया है। सूत्रों का कहना है कि पार्टी ने पानीपत जिले के इसराना से मौजूदा विधायक और परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार को चुनाव लड़वाने का निर्णय लिया है। गोहाना से पार्टी पिछड़ा वर्ग विकास निगम के चेयरमैन रामचंद्र जांगड़ा पर दांव खेलेगी।  जींद उपचुनाव में जीत हासिल करने वाले कृष्ण मिड्ढा को इसी सीट से मैदान में उतारने का फैसला लिया गया है।
 उचाना कलां से मौजूदा विधायक प्रेमलता का नाम भी फाइनल कर दिया गया है। हालांकि किसी भी सांसद के परिवार के सदस्य को टिकट नहीं देने का सैद्धांतिक फैसला लिया गया है। चूंकि प्रेमलता सिटिंग विधायक हैं, इसलिए उन्हें रिपीट किया जा रहा है। इनेलो छोड़कर भाजपा में आये जुलाना के पूर्व विधायक परमिंद्र सिंह ढुल को भी पार्टी ने चुनाव की तैयारियां करने के संकेत अंदरखाने दे दिए हैं।

2014 में पूंडरी से निर्दलीय विधायक बने दिनेश कौशिक इस बार भाजपा सिम्बल पर चुनावी रण में दिखेंगे। राज्य के शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा को महेंद्रगढ़ से ही चुनावी रण में उतारा जाएगा। भिवानी जिले के लोहारू हलके से पार्टी ने जेपी दलाल और भिवानी सिटी से घनश्याम सर्राफ के नाम पर मुहर लगाई है। पलवल से सीएम के मीडिया सलाहकार रहे दीपक मंगला चुनाव लड़ेंगे। साढ़ौरा हलके से मौजूदा विधायक बलवंत सिंह साढ़ौरा को रण में उतारने का मन बनाया गया है।
समाज कल्याण राज्य मंत्री कृष्ण कुमार बेदी शाहबाद और राज्य के पीडब्ल्यूडी मंत्री राव नरबीर सिंह का बादहशाहपुर से चुनाव लड़ना तय है। सोहना से तेजपाल तंवर को ही टिकट देने का अंदरखाने निर्णय हुआ है। आरक्षित सीट होडल से पूर्व मंत्री जगदीश नैयर का नाम तय है।
यमुनानगर से घनश्याम दास अरोड़ा और सीएम के मीडिया एडवाइजर राजीव जैन को चुनाव लड़वाने का मन बना रही है। हालांकि, उनकी धर्मपत्नी एवं कैबिनेट मंत्री कविता जैन का नाम भी यहां के लिए पैनल में है। दोनों में से किसी को भी टिकट मिल सकती है। इसी तरह कालका की विधायक लतिका शर्मा का भी चुनाव लड़ना तय है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: