Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

राकेश हत्या कांड के तीन और आरोपी किये गिरफतार

Murder-Kurukshetra-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

कुरुक्षेत्र राकेश शर्मा: जिला कुरूक्षेत्र पुलिस ने राकेश की हत्या करने के आरोप में तीन आरोपियों को गिरफतार करने मे सफलता हासिल की है। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र, श्रीमती आस्था मोदी ने दी|

 इस बारे मे जानकारी देते हुए श्री मति मोदी ने बताया कि जिला पुलिस कुरूक्षेत्र की अपराध शाखा-1 के एसआई कर्ण सिहं ने राकेश कि हत्या करने के आरोप में सुखविद्र,शिव कुमार व मनप्रीत उर्फ नन्नू गिरफतार करने मे सफलता हासिल  की है। इस सम्बध मे विस्तृत रूप से जानकारी देते हुए श्रीमति मोदी ने बताया कि 10 अगस्त 2019 को मनोज कुमार वासी गांव कसान जिला कैथल ने थाना शहर थानेसर मे पुलिस को दी अपनी शिकायत मे बताया था कि वह खेती बाडी का काम करता है। राकेश पुत्र ईष्वर सिहं वासी कसान उसके ताऊ का लडका है। वह एचडीएफसी बैंक कैथल मे नौकरी करता था । 9 अगस्त 2019 को उसने उसके फोन करके कैथल बुलाया था। कहने लगा कि हरिद्वार जाना है और उसकी मोटरसाईकिल कुरूक्षेत्र मे खडी है। उसने कहा कि वह मोटरसाईकिल से कैथल आ जाएगा और तू वही से हरिद्वार चले जाना। 

रात्री करीब 8 बजे वा दोनो मोहन नगर चौंक कुरूक्षेत्र पर पहुचने से पहले योगेश वासी बालू जिला कैथल जिसके कमरे मे मोटरसाईकिल खडी थी को फोन करके मोहन नगर चौंक कुरूक्षेत्र बुलाकर उसके साथ उसके कमरे सैक्टर-13 कुरूक्षेत्र पर चले गये। इसी दौरान उसके कमरे पर मनदीप, मोहित, बान्दर वासीयान गांव मटोर जिला कैथल व उनके साथ एक पतला लडका भी आ गया और मनदीप व उस पतले लडके को छोड कर सभी शराब पीने लगे।शराब पीते पीते मोहित ने राकेश के चाचा की लडकी के बारे मे गलत बात बोली तो राकेश व मोहित का झगडा हो गया । इस लडाई झगडे मे मनदीप व बान्दर भी मोहित के साथ लग गये ।तब उसने व उस पतले लडके ने बीच मे आकर लडाई झगडे को बंद करवाने की कोशीश की। उसके बाद योगेश मनदीप सभी बाहर चले गये। 5-7 मिन्ट के बाद योगेश वापिस कमरे पर आ गया । तो उसने अपने भाई राकेश से कहा कि चलो यहा से चलते है। कही मनदीप वगैरा दोबार आकर उनके साथ झगडा ना कर ले। लेकिन राकेश ने कहा की यही पर सोयेगे। उसके 15/20 मिन्ट बाद रात्री करीब 1 बजकर 30 मिनट पर मनदीप, मोहित, बान्दर व उनके साथ 4/5 लडके हाथ मे गंडासिया व डण्डे लेकर कमरे के अन्दर घुस गये। उसका भाई राकेश कुर्सी पर बैठा था तभी मनदीप, मोहित, बान्दर व अन्य लडको ने उसके भाई पर हमला बोल दिया । दूसरे लडके ने उसको पकडना चाहा तो वह वहा से दीवार कूद कर भाग गया। 

करीब आधे घण्टे बाद योगेश ने उसको फोन करके कहा कि राकेश की चोट लगी है। तो वह डर के मारे कमरे मे नही गया। उसने सोचा की योगेश उसके पीटवाने के लिए बुला रहा है। उसने उसके अन्य दोस्तो को फोन करके बुला कर उसके साथ कमरे पर गये तो वहा पर काफी सारा खून पडा था । जिसको देख कर वह घबरा गया । राकेश को उठा कर ईलाज के लिए सैक्टर -13 होस्टिल ले गये और राकेश के घर वालो को सूचना देने के लिए उसके गांव कसान के लिए निकल पडा। थोडी देर बाद योगेश ने उसको फोन पर बताया कि राकेश की मृत्यु हो गई है। जिसकी सूचना पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज करके जांच आरम्भ कर दी थी। जांच जिला पुलिस कुरूक्षेत्र की अपराध शाखा-1 के एसआई कर्ण सिहं को सौपी गई । एस आई कर्ण सिंह को गुप्त सूचना मिली की राकेश की हत्या करने का दो आरोपी इस समय सेक्टर-10 की मार्किट खड़े है सूचना के आधार पर एसआई कर्ण सिहं ने साथी मुलाजमान एएसआई सत्यनारायण, एएसआई विरेन्द्र कुमार, हवलदार सतीश कुमार, हवलदार इशम सिंह, सिपाही संजीव कुमार व चालक सिपाही बलदेव सिंह की सहायता से दोनों को काबू करके उनका  नाम व पता पूछा तो एक ने अपना नाम सुखविद्र उर्फ बिन्द्र पुत्र सत पाल वासी रामचंद्र कॉलोनी व दुसरे ने अपना नाम शिव राज उर्फ शिबू पुत्र पुष्कर वासी राम नगर कॉलोनी कुरुक्षेत्र बताया जिनको काबू करके पूछताछ शुरू की पूछताछ के दौरान बिंदर ने स्वीकार किया कि राकेश की हत्या उसने गड़ासीमार कर की थी तथा शिबू ने उसको वारदात में प्रयोग कि गई गंडासी छुपाने के लिए मोटर साईकिल दी थी तथा पैसे भी दिए थे| इस हत्याकांड में शामिल  मनप्रीत उर्फ नन्नू पुत्र रामफल वासी रापड़ीया पट्टी कलायत भी इसके रिश्तेदार ने पुलिस टीम के सम्मुख पेश किया जिसने पूछताछ के दौरान स्वीकार किया की वह भी राकेश कि हत्या करने में शामिल था| हथियार छुपाने में प्रयोग कि गई मोटर साईकिल भी बरामद कर ली |तीनो आरोपियों ने बताया कि उसने अपने अन्य साथियो की सहायता से राकेश कुमार वासी कसान की हत्या की थी| तीनों आरोपियों को माननीय अदालत में पेश करके माननीय अदालत से  आरोपी सुखविद्र उर्फ बिन्द्र व मनप्रीत उर्फ नन्नू को दो दिन के पुलिस रिमाण्ड पर भेज दिया है तथा शिबू को जमानत पर रिहा किया गया है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: