Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मोदी ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 व 35ए ख़त्म किया , सांसद ने खिलाई खट्टर को मिठाई

Kurukshetra-MP-NEWS
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

कुरुक्षेत्र 5 अगस्त राकेश शर्मा: कुरुक्षेत्र सांसद नायब सैनी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पर केंद्र सरकार द्वारा लिए गए फैसले ने आज के दिन को ऐतिहासिक बना दिया है। ऐसे में हम एक बार फिर से यह गर्व से कह सकते हैं कि केन्द्र की सरकार सबका साथ-सबका विकासी नीति पर कार्य कर रही है। सांसद ने केंद्र सरकार के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि यह देश हित में लिया गया एक ऐतिहासिक फैसला है।
वे सोमवार को चंड़ीगढ़ में मुख्यमंत्री निवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इससे पहले सांसद नायब सैनी ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को मिठाई खिलाकर अपनी खुशी का इजहार किया और केन्द्र सरकार के इस फैसले पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार देश हित मे कड़े निर्णय ले रही है जिसके सफलतम परिणाम सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में अनुछेद 370 व आर्टिकल 35ए को समाप्त करते हुए वहां के लोगों को भी देश के अधिकारों में शामिल किया गया है। अब जम्मू कश्मीर में देश का कानून लागू होगा। आज पूरा देश संसद में लाये गए इस निर्णय पर खुशी मना रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह सहित समस्त मन्त्रिमण्डल का आभार जताया है। 

उन्होंने कहा कि इस निर्णय के बाद आज असल मायने में भारत अखण्ड़ भारत बना है। पिछले सत्तर सालों से यह धारा देश के लिए एक नासूर बनी हुई थी और इससे न तो जम्मू कश्मीर की समस्या का कोई हल हो पा रहा था और न ही आंतकवाद का खात्मा हो सका। उन्होंनेे कहा कि इस धारा को हटा कर जम्मू कश्मीर व लद्धाख को अलग-अलग केन्द्र शासित प्रदेश बनाया गया है।  उन्होंने कहा कि आंतकवाद के प्रति केन्द्र सरकार की जीरो टालरेंस की नीति है और इस निर्णय के बाद जम्मू कश्मीर व लद्धाख का ओर अधिक तेजी के साथ विकास हो पायेगा तथा वहां के लोगों की जो भी समस्याएं है उनका भी निवारण होगा। उन्होंने कहा कि मोदी है तो मुमकिन है यह इस निर्णय के बाद एक बार फिर से साबित हो गया है। 

उन्होंने कहा कि आजाद भारत का यह सबसे बड़ा फैसला है और प्रत्येक भारतवाशी के लिए गौरव का क्षण है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा गृह मंत्री अमित शाह ने इस निर्णय से अपनी प्रतिबद्धता को स्पष्ट किया है। केन्द्र सरकार के इस निर्णय से संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर का सपना भी साकार हुआ है। केंद्र सरकार के इस फैसले से देश को विघटित करने वालों पर कड़ा सबक सिखाया गया है। लद्दाख तथा जम्मू एवं कश्मीर को दिल्ली की तर्ज पर केंद्र शासित प्रदेश बनाकर देश हित में एक बड़ा फैसला लिया गया है। भाजपा सरकार विकास की सोच के साथ आगे बढ़ रही है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Kurukshetra News

Post A Comment:

0 comments: