Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हर महीने फरीदाबाद नगर निगम को दो करोड़ का चूना लगा रहे हैं अफसर व् उनके दलाल: श्योकंद

Scam-in-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद: आज दिनांक 4.7.2019 को गोल्फ क्लब में भ्रष्टाचार विरोधी मंच के द्वारा एक प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया जिसमें अध्यक्षता पदम श्री डॉक्टर ब्रह्मदत्त ने की साथ मे बाबा राम केवल वरुण श्योकंद भी साथ थे। श्योकंद ने बताया कि फरीदाबाद में किस तरह नगर निगम व कुछ दलालों के साथ मिलकर एडवर्टाइजमेंट के नाम पर हर महीने दो करोड़ का चूना लगा रहे हैं। उन्होंने बताया विष्णु नाम का युवक अजय मिश्रा , नगर निगम के नाम पर लोगों से उगाही करता है। 

 मार्च 2018 से किसी भी कंपनी को नहीं दिया गया है टेंडर और कुछ लोग व्यापक तौर पर नगर निगम के अफसरों के साथ मिलकर पूरे फरीदाबाद में unipole व Gantry  पर एडवर्टाइजमेंट लगाने के लिए दो नंबर में करते हैं उगाही। कुल 215 यूनिफॉर्म और गैंट्री है फरीदाबाद में जिन पर एडवर्टाइजमेंट लगाने के यह दलाल ही करते हैं उगाही।। 2018 में मार्च तक लाल नाम की कंपनी हर महीने ₹3000000 देती थी नगर निगम को, जो कि नगर निगम ने उसका टेंडर कैंसिल करके अपने गुर्गों के थ्रू खुद शुरू कर दिया उगाही करना।  श्योकंद ने बताया पूरे फरीदाबाद में अजरोंदा चौक , बीके चौक , नीलम चौक बीपीटीपी चौक, बल्लभगढ़ , सूरजकुंड चौक जितने भी बैनर और बोर्ड लगे हैं सब की उगाही दो नंबर में की जा रही है।
       श्योकंद ने इसकी शिकायत हरियाणा सरकार ,.डायरेक्टर अर्बन लोकल बॉडी व स्टेट विजिलेंस हरियाणा में कर दी है और कुछ एजेंसी या इस पर काम भी कर रही हैं।

 नगर निगम मे इस मोटे घपले के सिवाय हाई कोर्ट के ऑर्डर की भी उड़ाई जा रही है धज्जियां , जिसमें साफ साफ कहा गया है किसी भी पोल पर कोई भी हार्डिंग नहीं होनी चाहिए , किसी भी प्राइवेट बिल्डिंग पर कोई भी एडवर्टाइजमेंट नहीं होनी चाहिए।  पर यह कुछ लोग सुविधा  शुल्क लेकर छूट दे रहे थे लोगों को बैनर लगाने की।
 उन्होंने बताया फरीदाबाद शहर में कई चौराहों पर मोबाइल वैन का भी इस्तेमाल किया जाता है जिस पर एडवर्टाइजमेंट करना  कोर्ट द्वारा पूरी तरह बैन  है, पर  भ्रष्टाचार से सब चल रहा है।। भ्रष्टाचार विरोधी मंच की तरफ से  पदमश्री  डॉक्टर ब्रह्मदत्त ने कहा कि अगर सरकार व प्रशासन ने जल्द इस.भ्रष्टाचार पर ठोस कार्रवाई नहीं करी तो वह हाईकोर्ट जाएंगे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: