Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मानसून की पहली बारिश से फरीदाबाद के लाखों लोग खुश, विपक्षी नेता भी खुश क्यू कि मिल गया मुद्दा

Rain-In-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद: कई साल बाद जून का महीना ऐसा बीता है जब पूरे माह जमकर गर्मी पडी और शहर का तापमान 47 डिग्री सेल्सियस पार कर गया। लगभग डेढ़ महीने से चिलचिलाती गर्मी झेल रहे फरीदाबाद के लाखों लोगों को आज गर्मी से कुछ राहत मिली और दोपहर बाद जमकर बारिश हुई। शहर के लाखों लोग ही नहीं शहर के विपक्षी नेता भी इस बारिश का इन्तजार कर रहे थे। ढाई महीने बाद विधासनभा चुनाव हैं और नेताओं को मुद्दे चाहिए और अब मानसून रहते तक नेता पानी में दिखाई पड़ेंगे। आज की बारिश के बाद कांग्रेसी नेता बलजीत कौशिक अपने समर्थकों संग सड़क पर उतर नगर निगम और सत्ताधारी नेताओं को आइना दिखाया और कहा कि मौसम की कुछ समय के लिए हुई पहली बरसात मे ही फरीदाबाद मे सड़कों, गलियों, और घरों मे पानी ही पानी भर गया। उन्होंने कहा कि  भाजपा ने स्मार्ट सिटी के नाम पर लोगो को सिर्फ ठगा है कोई काम नही किया जिससे फरीदाबाद के लोगो को स्मार्ट सिटी मे रहने को अनुभव हो सके। मानसून की पहली बारिश मे ही लोगो को नरक जैसा अनुभव देखने को मिला है। 

उन्होंने कहा कि कहा कि सैक्टरों मे सड़कों पर कई कई फुट पानी भरने से लोगो को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ा। लोगो की गाडियां पानी मे बंद हो गई। न सीवर साफ हुए ना नालियां-नाले साफ़ हुए जिस कारण थोड़ी सी बारिश के कारण जलभराव हो गया। 
फरीदाबाद की बात करें तो जलभराव पूरे शहर में है और नगर निगम की लापरवाही के कारण भी जलभराव होता है। आज की बारिश के बाद कई जगहों पर घंटों बिजली गुल रही और अब भी कई जगहों पर गुल है। फरीदाबाद के नेताओं और अधिकारियों को कुछ नया करना पड़ेगा। गर्मी में बिजली गुल, बारिश में गुल, ऐसा लगता है जैसे कागज़ के ट्रांसफार्मर लगे हों और हल्की हवा या बारिश नहीं बर्दाश्त कर पाते। कई-कई तक लोग बिजली के लिए तरसते हैं जबकि सरकार बड़े-बड़े दावे करती है। ये कागजी ट्रांसफार्मर बदलने पड़ेंगे वरना स्मार्ट सिटी कागजों पर ही दिखेगी। शहर में कई तरह की समस्याएं मुँह फैला कर खड़ी हैं। आज मानसून की पहली बारिश और थोड़ी सी बारिश से बुरा हाल। विपक्ष का सवाल उठाना जायज है। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: