Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बेटी सुरक्षा व यौन उत्पीड़न को खत्म करने लिए मिशन जागृति का जागरूकता अभियान शुरू

Mission-Jagriti-Meeting
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद: मिशन जागृति ने बिटिया संवेदना के मद्देनजर एक जागरूकता अभियान की शुरूआत की है। जिसमें लोगों को बेटी की सुरक्षा व यौन उत्पीड़न को खत्म करने के लिहाज से खुली चर्चा का आयाेजन किया। इस मौके पर शहर के मौजीज लोगों ने अपने विचार व्यक्त किये और लोगों को महिला अधिकारों के प्रति जागरूक भी किया।

मिशन जागृति ने डबुआ कॉलोनी स्थित कम्यूनिटी सेंटर में खुली चर्चा का आयोजन सोमवार को किया। जिसमें यौन शोषण को खत्म करने के लिए चर्चा का आयोजन किया। इस चर्चा में बच्चों के साथ साथ उनके अभिभावकों ने भी हिस्सा लिया। मिशन जागृति के संरक्षक तेजपाल ने बताया कि इस तरह की खुली चर्चा से ही समाज में जागरूकता आएगी। संस्था के संस्थापक प्रवेश मलिक ने कहा कि आए दिन रोजना अखबारों में ऐसी खबर आती है कि सिर शर्म से झुक जाता है। इन खबरों को पढ़ कर यकीन नहीं होता कि हम ऐसे समाज में रह रहे हैं जहां पर बेटियां सुरक्षित नहीं है। ये हम सभी के लिए शर्म की बात है। अगर हमारी बेटी सुरक्षित रहेगी तो ही देश का विकास संभव है।
 इस अवसर पर पूर्व मंत्री स्वर्गीय पंडित शिव चरण लाल शर्मा के सुपुत्र मुनेश पंडित ने कहा कि वर्तमान समय में बेटियों से जुड़े अपराध के मामले बढ़ते चले जा रहे हैं और देश की अन्य सामाजिक  संस्थाओं को मिशन जागृति जैसे जागरूकता अभियान चलाना चाहिए। 

इस मौके पर साहिल नंबरदार, अनुष्का, अमरजीत रंधावा, सुष्मिता, प्रिति, इकबाल, अवतार, विकास, अवधेश ओझा ने अपने विचार रखे। बिटिया प्रोजेक्ट के डॉयरेक्टर विपिन शर्मा ने बताया कि हमारा लक्ष्य इस साल एक लाख लोगों को जागरूक करने का है। क्योंकि मिशन जागृति ये अभियान पिछले कई महीनों से चला रही है। अब इस तरह की चर्चा पूरे शहर में आयोजित की जाएगी ताकि हमारा समाज बेटियों की सुरक्षा के प्रति जागरूक हो सके। उन्होंने कहा कि संस्था के वॉलेंटियर कॉलेज कैंपस में जाकर भी जागरूकता अभियान चलाएंगे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: