Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ से दिल्ली-6 का माहौल खराब, फ़ोर्स तैनात

Delhi-Mandir-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली: हौज काजी इलाके में एक धार्मिक स्थाक पर हुई तोड़फोड़ पर बाद दिल्ली-6 में तनाव का माहौल है। मौके पर कल से लगभग 2000 पुलिस के जवान तैनात हैं। फतेहपुरी मस्जिद के इमाम ने शांति की अपील करते हुए कहा कि धार्मिक स्थल में जो नुकसान हुआ है उसे मुसलमान तुरंत ठीक करवाएं। स्वाथ्य मंत्री डाक्टर हर्षवर्धन ने आज मौके का दौरा किया और धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ करने वालों पर कार्यवाही की मांग की।
पुलिस के मुताबिक, वारदात स्थित हमदर्द दवाखाने के पास गली चाबुक वाली में हुई। कारोबारी 30 साल का युवक अपने परिवार के साथ यहां रहता है। इसी गली में दूसरे समुदाय का 29 वर्षीय युवक परिवार के साथ रहता है। उसकी गोलगप्पे और चाट की दुकान है। रविवार रात करीब साढ़े दस बजे कारोबारी युवक अपनी स्कूटी लेकर गली में पहुंचा। उसने चाट की दुकान के सामने खड़ी कर दी जिसका विरोध किया लेकिन उसने जिद में स्कूटी नहीं हटाई। तीखी नोंकझोंक के बाद दोनों ओर से तीन-चार युवक वहां पहुंच गए। मारपीट भी हो गई। पीसीआर कॉल हुई। इधर मौके पर पहुंची पुलिस दोनों को मेडिकल कराने के लिए थाने ले आई। 
इस बीच किसी ने वॉट्सऐप और फेसबुक पर अफवाह फैला दी कि एक समुदाय के युवक को मॉब लिंचिंग का शिकार बनाया गया है। अफवाह के फैलते ही एक समुदाय की भारी भीड़ थाने पहुंच गई। थाने के बाहर नारेबाजी शुरू हो गई।गुस्साए लोगों ने धार्मिक स्थल में घुसकर वहां तोड़फोड़ की। इस बाबत देर रात से कई विडियो वायरल हो रहे हैं।
वीडियो वाइरल होने के बाद पुलिस ने क्रास केस दर्ज किया है। दोनों पक्षों पर मामला दर्ज किया गया है। जाँच जारी है। मौके पर पैरामिलिट्री की चार कंपनियां तैनात की गईं हैं और आस-पास के कई थानों की पुलिस भी मौके पर  तैनात है।
भाजपा प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने इस मामले को लेकर एक ट्वीट किया है। पढ़ें
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: