Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

शव यात्रा के दौरान राम-नाम सत्य है बोलने वालों पर हमला, कई घायल

West-Bengal-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वाइरल हो रही है जिसमे कहा गया है कि अंतिम यात्रा के दौरान राम नाम सत्य है बोलने पर कुछ लोगों ने शव यात्रा में शामिल होने वालों पर हमला बोल दिया और कई लोग घायल हो गए। ट्विटर पर मीरा सिंह ने एक अखबार की कटिंग पोस्ट की है और लिखा है कि कंधे पर घर के 20साल के जवान युवक की लाश थी, परिजन रुँधे गले से 'राम नाम सत्य है' बोलते मुक्तिधाम जा रहे थे। रमजान के उल्लास में डूबे लोगों को यह पसंद नहीं आया कि उनके पवित्र महीने में #राम का नाम लिया जाए। दर्जनों की संख्या में जुटी भीड़ ने शवयात्रा पर लाठी-डंडों की बरसात कर दी।

इस पोस्ट में कितनी सच्चाई है हमने इसकी पड़ताल की तो पता चला कि खबर पश्चिम बंगाल के आसनसोल की है जहां रविवार को कुल्टी रांचीग्राम में एक हिन्दू युवक की मौत हो गई थी।  मौत के बाद स्थानीय लोग युवक की शवयात्रा लेकर मनबढ़िया शमशान घाट जा रहे थे।  इस दौरान शवयात्रा में शामिल लोग युवक की आत्मिक शान्ति के लिए राम नाम सत्य है बोलते हुए जा रहे थे।  इसी दौरान अल्पसंखयक  समुदाय के उन्मादी युवकों ने राम नाम सत्य है बोलने का विरोध करते हुए शवयात्रा में शामिल लोगों पर हमला कर दिया तथा मारपीट शुरू कर दी, लाठियों से पीटना शुरू कर दिया , इसके बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई।  जानकारी मिलने पर हिन्दू समाज के लोग एकत्रित हो गये तथा शव को मनबढ़िया शिव मंदिर के पास रखकर जाम लगा दिया।  सूचना मिलने पर पुलिस पहुँची तथा लोगों को समझाने का प्रयास किया तथा जाम खुलवाया। 

पश्चिम बंगाल में कई बार मामूली बातों पर एक समुदाय के लोग दूसरे से भिड़ जाते हैं यहाँ तक कि सीएम ममता बनर्जी कई बार जय श्री राम बोलने पर भड़क चुकी हैं और कई भाजपा कार्यकर्ताओं को जय श्री राम बोलने पर गिरफ्तार करवा चुकी हैं। यही सब देखते हुए भाजपा उन तक 10 लाख पोस्टकार्ड भेज रही है जिस पर जय श्री राम लिखा है तो अब ममता बनर्जी की पार्टी भी पोस्टकार्ड युद्ध लड़ने को तैयार दिख रही है। कहा जा रहा है टीएमसी 40 लाख पोस्टकार्ड भाजपा नेताओं के घर भेजेगी जिस पर जय बांग्ला, जय काली लिखा होगा। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: