Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

खट्टर, गुर्जर ने बरसाए पलवल के BJP कार्यकर्ताओं पर फूल, कहा विधानसभा चुनावों में 75 पार

Haryana-CM-IN-Palwal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

पलवल, 16 जून।हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि सरकार ने पारदर्शी व भ्रष्टाचार  मुक्त नई संस्कृति को जन्म दिया है। अब किसी व्यक्ति विशेष द्वारा नौकरियां दी नहीं जाती, बल्कि युवाओं द्वारा मेहनत के बल पर नौकरियां ली जाती हैं। सरकार का प्रयास है कि हरियाणा के प्रत्येक युवा को किसी न किसी क्षेत्र में रोजगार के अवसर मिलें। जो युवा रोजगार नहीं ले पाएंगे, उन्हें कौशल के क्षेत्र में इतना हुनरमंद बनाया जाएगा कि वे अपना स्वयं का रोजगार शुरू कर सकें। इससे प्रदेश में हर हाथ को काम मिलेगा।

मुख्यमंत्री रविवार को अनाजमंडी पलवल में आयोजित कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह बतौर मुख्यातिथि लोकसभा चुनाव की ऐतिहासिक जीत में कार्यकर्ताओं की सक्रिय भागीदारिता के लिए उनका स्वागत कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने मंच पर आने से पहले कार्यकर्ताओं के बीच में जाकर फूलों की बारिश कर कार्यकर्ताओं का अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने कार्यकर्ताओं की मेहनत के बल पर प्रदेश में पांच नगर निगमों में सीधे मेयर, नगर निगम के सदस्यों, नगर परिषद, नगर पालिका, पंचायत समितियों व जिला परिषद के सभी चुनाव जीते हैं तथा लोकसभा की पहली बार सभी सीटें जीतकर नया इतिहास रचा है। उन्होंने कहा कि इस जीत के साथ ही कार्यकर्ताओं की जिम्मेवारी और अधिक बढ़ गई है। अब उन्हें विधानसभा चुनाव में और अधिक मेहनत करनी होगी, ताकि पार्टी के 75 प्लस के आंकडे को पार किया जा सके।  

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने प्रदेश में एक नई व्यवस्था कायम की है। पहले की सरकारों ने चप्पे-चप्पे पर भेदभाव और भ्रष्टïाचार था, जिसे वर्तमान सरकार ने खत्म करने का काम किया। पारदर्शी तरीके से अब तक विभिन्न विभागों में 67 हजार युवाओं को नौकरियां दी गई। महिलाओं की सुरक्षा के लिए महिला थाने खोले, बेटी बचाओ- बेटी पढाओ अभियान के तहत लिंगानुपात में उल्लेखनीय सुधार किया गया। लड़कियों की शिक्षा व सुरक्षा पर अधिक ध्यान दिया गया। स्वच्छता अभियान के तहत प्रदेश को पूर्ण रूप से खुले में शौचमुक्त बनाया गया। अंत्योदय भवन व सरल केंद्रों के माध्यम से प्रदेश के विभिन्न विभागों से संबंधित 450 प्रकार की सेवाएं व योजनाओं का लाभ लोगों को दिया जा रहा है। करीब 4 हजार गांवों में सीएससी सेंटर खोले गए हैं। अब लोगों को घर बैठे सरकारी सुविधाओं का लाभ मिल रहा है। अब तक करीब 32 लाख लोगों ने ऑनलाइन सेवाओं का लाभ बिना किसी व्यक्ति की सिफारिश से प्राप्त किया है। सीएम विंडो का लाखों लोगों ने लाभ उठाया तथा सरकार को भी करोड़ों रुपये की बचत हुई है। पहले पैंशन से संबंधित योजनाओं के क्रियान्वयन में भारी खामियां थी, जिसके तहत कोई भी शरारती व्यक्ति किसी भी अन्य पात्र व्यक्ति की पैंशन का पैसा हड़प लेता था। लेकिन जबसे सरकार ने इन योजनाओं का फायदा प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण योजना (डीबीटी स्कीम) के माध्यम से शुरू किया है, इसमें काफी पारदर्शिता आई है। अब तक 90 लाख लोगों को डीबीटी योजना का लाभ दिया जा चुका है। 
उन्होंने कहा कि प्रदेश में 58 हजार लघु उद्योग स्थापित किए गए हैं तथा करीब 3 लाख 57 हजार युवाओं को प्राइवेट सेक्टर में नौकरियां मिली, जिसमें अधिकतर युवा हरियाणा से संबंधित हैं। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों में नेता अपने घर भरने का काम करते थे, लेकिन हमने पूरे प्रदेश को अपना घर माना है और इसलिए सभी की भलाई के लिए कार्य किए जा रहे हैं। सरकार ने बेरोजगार युवाओं को 100 घंटे काम के बदले भत्ता देने की योजना बनाई है, जिसका अब तक करीब 60 हजार बेरोजगार युवाओं ने फायदा उठाया है। उन्होंने कहा कि जुलाई मास में गरीब लोगों के पीले कार्ड बनाए जाएंगे। आज प्रदेश के 3 हजार 600 गांवों में 24 घंटे बिजली दी जा रही है। इसी प्रकार सरकार ने किसानों की बाजरा, सरसों, गेंहू, धान की फसलों को उचित दामों पर खरीदा है। 
उन्होंने कहा कि केएमपी व केजीपी एक्सप्रेस-वे बनने से पलवल को बड़ा फायदा हुआ है। इसके अलावा बामनी खेड़ा व रसूलपुर फाटक पर दो रेलवे ओवरब्रिज बनाने का कार्य शुरू हो गया है। यहां पर श्री विश्वकर्मा कौशल विकास विश्वविद्यालय बनाया जा रहा है। पलवल शहर में एलिवेटिड पुल का निर्माण जारी है। उन्होंने कहा कि भविष्य में जिला परिषदों को और अधिक फंड व सुविधाएं दी जाएंगी ताकि शक्ति के विकेंद्रीयकरण से अधिक से अधिक लोगों को लाभ मिले। उन्होंने कहा कि आज सरकार ने खिलाडिय़ों, किसानों, व्यापारियों, मजदूरों सहित सभी वर्गों के हित की योजनाएं बनाकर उन्हें लाभ दिया जा रहा है। पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे प्रदेश में अपराधियों को पकड़ें तथा उन्हें सजा दिलवाएं ताकि प्रदेश में शांति का माहौल बना रहे। अब अपराधियों को किसी भी हाल में बक्शा नहीं जाएगा।

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने बूथों के ऊपर जो पसीना बहाया उसी का परिणाम है कि देश व प्रदेश में भाजपा को इतनी बडी जीत हासिल हुई। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार विश्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की प्रतिष्ठïा को बढाने का कार्य किया उसी प्रकार मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पूरे देश में हरियाणा की प्रतिष्ठïा को बढाने का काम किया। आज लोगों को नौकरी व अन्य कामों के लिए नेताओं के चक्कर नहीं काटने पडते बल्कि सभी सुविधाओं का लाभ ऑनलाइन तरीके से दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उन्हें सभी हलकों से भारी जीत मिली, जिसमें हथीन भी शामिल है। इसलिए हथीन के कार्यकर्ताओं सहित सभी हलकों के कार्यकर्ताओं का कोटि-कोटि धन्यवाद। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में सौ दिन शेष है इसलिए कार्यकर्ता एक बार फिर मेहनत में जुट जाएं ताकि विधानसभा के चुनाव में भी भाजपा को सभी सीटों पर जीत हासिल हो सके। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने बूथ प्रमुख जितेंद्र कुमार, अजब सिंह, नरेश कुमार, सुशील फौजी, आशोक कुमार, जितेंद्र कौशिक, रमेश कुमार, सोनू आदि मौजूद थे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: