Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

डबुआ स्कूल अग्निकांड: अचानक उजड़ गया परिवार, आखिर कौन है जिम्मेदार

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़ , 8 जून- फरीदाबाद के उपायुक्त  श्री अशोक कुमार गर्ग ने फरीदाबाद शहर के डबुआ क्षेत्र में मकान में लगी आग के कारण एक महिला व दो बच्चों की मौत पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। 
मृतक महिला अपने पति व बच्चों के साथ डबुआ क्षेत्र में एक मकान में रह रही थी। उसी मकान में नीचे के हिस्से में मृतक महिला के पति विशाल ने कपड़ों की दुकान खोल रखी थी जबकि मकान के 2 फ्लोर में से एक पर उसका परिवार रहता था एवं दूसरे फ्लोर पर मृतक नीता ने प्ले-स्कूल चला रखा था। हादसे में मारे गए दोनों बच्चे मकान मालकिन नीता के थे।

यह जांच का विषय है कि आग लगने का कारण कोई लापरवाही तो नही थी और प्ले-स्कूल फायर सेफ्टी नियमों के आधार पर चल रहा था या नही  उपायुक्त  ने  कहा फरीदाबाद जिला में स्कूलों, कोचिंग संस्थानों व पी.जी आदि में फायर सेफ्टी के मानदंडों की चैकिंग की जाएगी और नियमों का पालन न करने वाले संस्थानों के खिलाफ सख्त कार्रवाई जाएगी। 
उधर, हरियाणा शहरी स्थानीय निकाय एवं अग्निशमन सेवाएं विभाग के महानिदेशक ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में फायर सेफ्टी के लिए प्रतिबद्घ है। अगर कोई भी संस्थान फायर सेफ्टी के नियमों की अवहेलना करता पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: