Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा कांग्रेस की नजर राहुल पर, मामला न निपटा तो हुड्डा दे सकते हैं कांग्रेस को बड़ा झटका

Congress-Meeting-Today-In-Delhi
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़: हरियाणा के तमाम कांग्रेसियों की निगाहें आज दिल्ली की तरफ टिकी रहेंगी। शाम लगभग साढ़े चार बजे 12 तुगलक लेन पर महत्त्वपूर्ण बैठक होने वाली है जहां हरियाणा के तमाम दिग्गज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलेंगे। हरियाणा अब तक अपने सूत्रों की बात करे तो पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा आज राहुल गांधी के सामने नहीं झूलेंगे और उन्हें उचित सम्मान नहीं दिया गया तो कुछ भी संभव है। हुड्डा पार्टी छोड़ भी सकते हैं और अलग पार्टी भी बना सकते हैं। हुड्डा गुट चाहता है कि भूपेंद्र या दीपेंद्र हुड्डा को हरियाणा कांग्रेस की कमान सौंपी जाए और खुद हुड्डा भी यही चाहते हैं। प्रदेश के अधिकतर कांग्रेसी विधायक और पूर्व विधायक हुड्डा के साथ हैं और हुड्डा अभी तक अपने विधायकों को संभालकर रखे हैं। विधायक हुड्डा का मुँह देख रहे हैं वरना इनेलो जैसे हाल हो सकता था और कई विधायक अब तक मोदी-मोदी करने लगते। ये विधायक अब भी हुड्डा के साथ खड़े हैं तो हुड्डा की वजह से। 

आज की बैठक से हरियाणा के कांग्रेसी कार्यकर्ता बहुत खुश हैं और उन्हें लगता है कि आज कांग्रेस हाईकमान कोई अच्छा फैसला करेगा जो प्रदेश कांग्रेस के हित में होगा। आज की बैठक में हुड्डा की अध्यक्षता में बनाई गई 15 सदस्यीय प्रदेश कांग्रेस समन्वय समिति के सदस्यों को बुलाया गया है। समिति में हुड्डा सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला, प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर, कुलदीप बिश्नोई, कुलदीप शर्मा, किरण चौधरी, पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा सहित दीपेंद्र हुड्डा भी शामिल हैं। 

आज की बैठक में कोई अहम् फैसला न लिया गया तो कांग्रेस का हाल इनेलो जैसा हो सकता है। हरियाणा कांग्रेस में भगदड़ मच सकती है। कल ही राज्य में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री एसी चौधरी ने भी कांग्रेस में चल रही गुटबाजी के चलते पार्टी से किनारा करने  का मन बना लिया । जिनका कहना था कि  जब ये कांग्रेस नेता एकजुट नहीं हो रहे हैं और कार्यकर्ता लगातार पिस रहे हैं तो फिर वे कांग्रेस में रहकर क्या करेंगे। राज्य में पंजाबी बिरादरी के बड़े नेता एसी चौधरी तीन बार राज्य सरकार में मंत्री रह चुके हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा मुझसे संपर्क कर रही है और इशारा किया था कि वो भाजपा में शामिल हो सकते हैं। उनकी भी नजर आज की बैठक पर टिकी रहेगी। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: