Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

12 फ़ीट गड्ढे में दबे 3 मजदूरों के लिए फरिश्ता बने ACP अमन यादव और उनकी टीम, सकुशल बाहर निकाला

Gurugram-Faridabad-ACP-Aman-Yadav
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Gurugram-Faridabad-ACP-Aman-Yadav

गुरुग्राम: गुरुग्राम पुलिस तीन मजदूरों के लिए फरिश्ता बन गई जब बिजली की केबल बिछाने के लिए गहरी खुदाई के दौरान मिट्टी में दबे 03 मजदूरों को थाना सदर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने सकुशल बाहर लिया।  एक जानकारी के मुताबिक़ दिनाँक 08.04.2019 मेदांता हॉस्पिटल के पिछे वाली दीवार के नजदीक बिजली की केबल बिछाने के लिए मजदूरों व JCB के द्वारा 12 फीट गहरी खुदाई का कार्य किया जा रहा था । उक्त कार्य में गहरी खुदाई के दौरान कार्य कर रहे 03 मजदूर मिट्टी खिसकने की वजह से मिट्टी के नीचे दब गए । मजदूरों का मिट्टी में दबने की सूचना गुरुग्राम पुलिस को मिली ।
अमन यादव एसीपी सदर गुरुग्राम 

उक्त सूचना पर  अमन यादव ACP सदर, गुरुग्राम व निरीक्षक दलबीर सिंह, प्रभारी थाना सदर, गुरुग्राम तुरन्त अपनी पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुँच गए । अमन यादव ACP सदर, गुरुग्राम व निरीक्षक दलबीर सिंह, प्रभारी थाना सदर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने बड़े ही साहस व तत्परता से बचाव कार्य करते हुए कस्सी व फावड़ों इत्यादि की मदद से दबे हुए मजदूरों को बचाने के लिए बड़ी ही सुझबुझ व तीव्रता से मिट्टी को हटाने का कार्य किया और 03 मजदूरों को मिट्टी के अन्दर से जिन्दा सकुशल बाहर निकाल लिया ।

इस मामले में मेदान्ता हॉस्पिटल की टीम भी एम्बुलेंस, ऑक्सीजन व अन्य चिकित्सा सम्बन्धित संसाधनों के साथ तुरन्त घटनास्थल पर पहुँच गई थी, जिन्होंने मिट्टी से बाहर निकाले गए मजदूरों को तुरंत ऑक्सीजन व जरूरी उपचार से सुविधाएं देते हुए मेदांता हॉस्पिटल में उपचार के लिए दाखिल कर लिया ।उक्त दुर्घटना के बचाव कार्य मे गुरुग्राम पुलिस व मेदान्ता हॉस्पिटल की टीमों ने अहम भूमिका निभाई, परिणामस्वरूप तीनों मजदूरों की स्थिति सामान्य है । उक्त दुर्घटना में गुरूग्राम पुलिस द्वारा किए गए बचाव कार्य की वहां पर मौजूद लोगों ने, इस कार्य को कर रहे मजदूरों ने, ठेकेदारों ने व मेदान्ता हॉस्पिटल के स्टाफ ने गुरुग्राम पुलिस की सराहना करते हुए शुभकामनाएं देते हुए धन्यवाद किया ।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Gurugram News

Post A Comment:

0 comments: