Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

श्री सिद्धदाता आश्रम के अधिपति जगदगुरु स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य महाराज ने जताया PM मोदी का आभार

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
फरीदाबाद। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज रेडियो व अन्य माध्यमों के जरिए प्रसारित मन की बात में घोषणा की कि भारत सरकार रामानुज स्वामी के सम्मान में एक डाक टिकट जारी करेगी। जिस पर श्री सिद्धदाता आश्रम के अधिपति अनंत श्री विभूषित इंद्रप्रस्थ एवं हरियाणा पीठाधीश्वर श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने पीएम का आभार जताया है।  पीएम ने कहा कि इस वर्ष संत रामानुजाचार्य की 1000वीं जयंती है। हमें उस समय के समाज के बारे में सोचना चाहिए। पीएम ने कहा कि रामानुजाचार्य जी ने समाज की बुराइयों के खिलाफ लड़ाई लड़ी। उन्होंने अपने आचरण द्वारा लोगों में अपनी जगह बनाई। तब अछूत कहे जाने वालों को गले लगाया। मंदिर प्रवेश के लिए आंदोलन किए। 

स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी जी संतों के बारे में अच्छा विचार रखते हैं। जिससे आने वाले दिनों में भारत में धर्म दिनोंदिन मजबूत होगा, ऐसी उन्हें उम्मीद है। आज श्री सिद्धदाता आश्रम में आयोजित पांच दिवसीय दसवें ब्रह्मोत्सव के तीसरे दिन भगवान श्री लक्ष्मीनारायण का विवाहोत्सव आयोजित किया गया। जिसमें हजारों की संख्या में भक्तों ने भागीदारी की। वहीं दक्षिण से आए विद्वानों ने भगवान की बारात में शामिल सभी भक्तों को शुभकामनाएं दीं। 

इस  अवसर पर आचार्य जी ने कहा कि भगवान के विवाहोत्सव को कल्याणोत्सव के रूप में मनाया जाता है। इस पर्व में शामिल होकर भक्त अपना कल्याण का अनुभव करते हैं। आश्रम में सोमवार को भाष्यकार रामानुज स्वामी की जयंती के उपलक्ष्य में विशाल शोभायात्रा में हजारों लोग शामिल होंगे। वहीं मंगलवार को भगवान श्री लक्ष्मीनारायण के साथ करीब 10 हजार से अधिक भक्तों की शोभायात्रा के साथ ब्रह्मोत्सव संपन्न होगा। इस अवसर पर शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम, भजन, प्रवचन एवं भंडारे का आयोजन भी होगा।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: