Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

शहर सोये रजाई में, हम जुट जाएँ सफाई में, रात में काम नहीं करेंगे MCF कर्मी

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
mcf-Faridabad-protest-news

फरीदाबाद, 6 दिसम्बर। नगर निगम में आज सफाई कर्मचारियों ने रात की ड्यूटी करने का विरोध करते हुए निगम मुख्यालय के गेट पर जोरदार प्रदर्शन किया, जिसकी अध्यक्षता सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर बाल गुहेर ने की तथा मंच का संचालन सचिव सोमपाल ने किया। 

मंच को संबोधित करते हुए बलवीर बाल गुहेर तथा वरिष्ठ उप प्रधान नंद ढिकोलिया ने कहा कि सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है और सारा शहर रजाई में घर में सोता है और निगमायुक्त ने सफाई कर्मचारियों की ड्यूटी रात में लगाकर एक तरह से उनका शोषण करने का कार्य किया है। रात के समय में ना ही तो हमारे पास कोई आई डेंटी कार्ड है और ना ही वर्दी। जिसके कारण हमें कोई भी कोई भी आदमी आकर सवाल करता है। कई बार तो पुलिस के साथ भी लड़ाई हो जाती है और हमें इस बात का भी डर है कि कही किसी दुकान में चोरी हो जाए तो हमारा कर्मचारी फंस सकता है। इससे पूर्व यूनियन के प्रतिनिधि मंडल इसी बात को लेकर मिला था और कहा था कि हम पूरे शहर की सफाई का जिम्मा लेते है। पूरे शहर को साफ.-सुथरा रखेंगे, मगर रात की ड्यूटी नहीं करेंगे। इसके बावजूद भी निगमायुक्त कर्मचारियों के उपर बायोमैट्रिक मशीन लगा रही है। इसके बारे में भी यूनियन ने कमिश्नर को बताया है कि सफाई कर्मचारी 90 प्रतिशत अनपढ है और वो अपना आधार कार्ड डायल नहीं कर सकते। इसलिए इनके ऊपर मशीन लगाना ठीक नहीं है। 

सचिव सोमपाल ने कहा कि निगमायुक्त को कई-कई बार बताने के बावजूद यूनियन की बातों को तवज्जों नहीं दी गई, इसलिए मजबूर होकर नगर निगम में आज सफाई कर्मचारियों ने रात की ड्यूटी करने का विरोध करते हुए निगम मुख्यालय के गेट पर जोरदार प्रदर्शन किया। साथ ही निगमायुुक्त से अपील भी की कि जो यूनियन ने 21 सूत्रीय मांग पत्र दिया है उस पर बैठकर बातचीत के माध्यम से विचार किया जाए और तुरंत प्रभाव से रात की ड्यूटी के आदेशों को रद्द किया जाए। समान काम-समान वेतन की लेकर हरियाणा सरकार के खिलाफ जींद में होने वाली 11 दिसंबर की रैली को लेकर यूनियन ने 9 दिसंबर को निगम मुख्यालय पर अपने कर्मचारियों की जनसभा करने का ऐलान भी किया है।
इस मौके पर प्रेम, नानक चंद, सुरेश कुमार, जितेन्द्र, देवेन्द्र, राजबीर, बल्लु, महेन्द्र, अबिल, मुल्ला, कृष्ण कुमार, मुकेश, दीपक, राजपाल, जयसिंह, संजय, रविन्द्र, माया, सलोचना, कमलेश, शकुंतला, ममता, ज्ञाना, जसवीर आदि मौजूद थे । 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: