Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

उपायुक्त विक्रम सिंह ने विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम की समीक्षा करते हुए दिए जरूरी दिशा-निर्देश

1-july-adhaar-tithi
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद, 30 जून। उपायुक्त विक्रम सिंह ने फरीदाबाद में जारी विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम की समीक्षा करते हुए विशेष दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों के साथ नई वोट बनवाने के साथ आवश्यकतानुसार नये बूथों के गठन पर गंभीरता से मंथन किया।

कैंप कार्यालय में उपरोक्त विषय को लेकर एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता उपायुक्त विक्रम सिंह कर रहे थे। उन्होंने विस्तार से विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम की समीक्षा की। उन्होंने बताया कि 1 जुलाई, 2024 को आधार तिथि मानकर यह कार्यक्रम चलाया जा रहा है, जिसके तहत घर-घर जाकर सर्वे करते हुए मतदाता सूची की जांच की जा रही है। 

घर-घर जाकर जानकारी ली जा रही है कि कौन से मतदाता स्थानांतरित हुए हैं। साथ में मृतक वोटरों का आंकड़ा और 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवाओं की जानकारी भी जुटाई जा रही है। उन्होंने निर्देश दिए कि इस कार्य की नियमित रिपोर्ट प्रेषित की जाए। इसके लिए बीएलओ की आवश्यकता को भी पूरा करें।         

उपायुक्त विक्रम सिंह ने नये बूथ बनाने को लेकर भी विस्तार से चर्चा की। उन्होंने ऊंची इमारतों वाली सोसायटी में बूथों के गठन की पड़ताल करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एक बूथ पर मतदाताओं की संख्या बहुत अधिक नहीं होनी चाहिए। नये बूथों के गठन के लिए राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों तथा पार्षदों के साथ बैठक भी करें। 

इसके अलावा उन्होंन अन्य जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए। इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त डा. आनंद शर्मा, जिला परिषद के सीईओ सतबीर सिंह मान, एसडीएम त्रिलोकचंद, एसडीएम शिखा आंतिल, कानूनगो तिलक और हरमीत आदि मौजूद थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: