Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सेक्टर ऑफिसरों को प्रायोगिक ट्रेनिंग देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने पूछा क्या करें क्या न करें

sector-officers-training
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


फरीदाबाद, 22 मई।  लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने बेहद रोचक अंदाज में सेक्टर ऑफिसरों तथा सेक्टर पुलिस ऑफिसरों को प्रायोगिक ट्रेनिंग दी। उन्होंने सेक्टर ऑफिसरों से ही सीधे सवाल पूछे कि उन्हें चुनाव के दौरान क्या करना है और क्या नहीं करना। इस प्रकार सवाल-जवाब के माध्यम से ही उन्होंने बारीकी से उनकी चुनावी ड्यूटी की पूर्ण जानकारी प्रदान की।


बुधवार की देर सायंकाल एचएसवीपी के कन्वेंशन हॉल में सेक्टर ऑफिसरों के साथ सेक्टर पुलिस ऑफिसरों और पैट्रोलिंग पार्टियों का संयुक्त प्रशिक्षण आयोजित किया गया, जिसकी अध्यक्षता जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह कर रहे थे। उन्होंने विस्तार से सेक्टर ऑफिसरों की ड्यूटी पर चर्चा करते हुए उनकी शंकाओं का समाधान किया। साथ में सवालों के जवाब भी दिए। उन्होंने कहा कि अब बेहद कम समय शेष रह गया है। मतदान की पूर्व संध्या तक चुनावी ड्यूटी में तैनात अधिकारियों-कर्मचारियों के हर प्रकार के संशय दूर हो जाने चाहिए।


जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि बूथ के अंदर मतदाता को मोबाइल फोन के साथ अंदर जाने की अनुमति नहीं है। सेक्टर ऑफिसर बूथ के अंदर ईवीएम सेट की स्थापना सुनिश्चित करें। बूथ के दो सौ मीटर की परिधि में भी जरूरी हिदायतों की अनुपालना सुनिश्चित करवायें। बूथ में सीसीटीवी की पोजीशन सही होनी चाहिए। निर्धारित समय पर पोलिंग पार्टी की रिपोर्ट देना सुनिश्चित करें।


जिला निर्वाचन अधिकारी ने सेक्टर ऑफिसर और सेक्टर पुलिस ऑफिसर के बीच बेहतरीन तालमेल की स्थापना पर बल दिया। इसके लिए उन्होंने आवश्यक मोबाइल नंबरों के आदान-प्रदान के भी निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस अधिकारियों के लिए भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने रिजर्व ईवीएम के लिए जारी विशेष निर्देशों की जानकारी देते हुए पूर्ण अनुपालना के निर्देश दिए।


इस दौरान सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. आनंद शर्मा ने भी विस्तार से सेक्टर ऑफिसर व सेक्टर पुलिस ऑफिसरों की ड्यूटी को लेकर जानकारी दी। उन्होंने समय का विशेष ध्यान रखने के निर्देश देते हुए, ईवीएम, रूट चार्ट, सेंट्रल प्वाइंट बनाने, पोलिंग पार्टियों को डिस्पैच करने आदि की जानकारी दी। साथ ही उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान सुबह और सांयकाल क्लोज़िंग टाइम में खासतौर से सावधान रहते हुए अपनी ड्यूटी का निर्वहन पूर्ण ईमानदारी के साथ करें।


इस मौके पर डीसीपी जसलीन कौर, सीईओ जिला परिषद सतबीर मान, एसडीएम त्रिलोकचंद, एसडीएम अमित मान, एस्टेट ऑफिसर सिद्धार्थ दहिया, नगराधीश अंकित कुमार सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: