Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

स्वीप गतिविधियों के जरिये मतदाताओं को किया जा रहा है मतदान के प्रति प्रेरित व जागरूक

haryana-loksabha-election-2024
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

haryana-loksabha-election-2024

पलवल, 09 अप्रैल। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा ङ्क्षसह ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा वोट बनवाने व मतदान करने के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए जिला में स्वीप अभियान के तहत विभिन्न प्रकार की जागरूकता गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। जिले के प्रत्येक मतदाता को प्रेरित व जागरूक करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिला में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए 25 मई तक स्वीप गतिविधियां जारी रहेंगी।

लोकसभा आम चुनाव में मतदाताओं को जागरूक कर बढ़ चढक़र मतदान करने व मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए सूचना जनसंपर्क भाषा एवं संस्कृति विभाग की प्रचार टीम गांव-गांव जाकर जिला प्रशासन की ओर से जिला में चलाए जा रहे स्वीप अभियान के तहत आमजन को वोट बनवाने के साथ ही वोट डालने के लिए प्रेरित व जागरूक कर रही है। 

इसी कड़ी में पलवल के गांव जेंदापुर, नागल जाट और हसनपुर में विभाग के पार्टी कलाकारों ने ढोलक, चिमटा व हारमोनियम की धुनों पर मतदान के प्रति जागरूकता बढ़ाने वाले गीत व भजनों को गाकर लोगों को जागरूक किया। भजन मंडली कलाकारों द्वारा 25 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए मतदाता जागरूकता गीतों व भजनों के माध्यम से लोगों को बढ़ चढक़र मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। 

इसके अलावा भजन मंडली कलाकारों ने ग्रामीणों से वोट बनवाने का आह्वïान करते हुए लोकतंत्र के महापर्व में वोट का शत प्रतिशत प्रयोग करने बारे जागरूक किया। गांव जेंदापुर में सूचना जनसंपर्क भाषा एवं संस्कृति विभाग की प्रचार टीम के कलाकार भजन पार्टी लीडर महीपाल, एमबीपी मुकटलाल व जवाहर सिंह, बीपीडब्ल्यू महेश कुमार व रणजीत सिंह ने ग्रामीणों को वोट बनवाने व 25 मई को अपने संबंधित पोलिंग बूथ पर जाकर मतदान करने के लिए जागरूक किया। 

इसके अलावा पलवल के गांव नागल जाट में भजन पार्टी सदस्य लल्लूराम, अमरसिंह व बीपीडब्ल्यू विजेंद्र सिंह ने लोगों को जागरूक किया। वहीं हसनपुर गांव में भजन पार्टी लीडर बिक्रम सिंह, भजन पार्टी सदस्य दुलीचंद और बीपीडब्ल्यू हेतराम व हरिचंद ने 18 वर्ष आयु पूरे करने वाले युवाओं को वोट बनवाने व ग्रामीणों को मतदान करने के लिए जागरूक किया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: