Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

30 साइबर ठगों को दबोचने के बाद बोले इंस्पेक्टर विमल, ठगी छोड़ दें ठग वरना दबोचे जाएंगे

INSP-Vimal-Nuh-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़ - हरियाणा की नूंह पुलिस को साइबर ठगों पर शिकंजा कसने में बड़ी सफलता हाथ लगी है । इस वर्ष लॉन्च हुई प्रतिबिंब ऐप साइबर ठगों को दबोचने में कारगर साबित हुई है । पुलिस महानिदेशक हरियाणा और पुलिस अधीक्षक नूंह के दिशा-निर्देश पर जिला नूंह में साइबर ठगों पर शिकंजा कसने के लिए एक दो दिवसीय विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान नूंह पुलिस ने अलग-अलग ठिकानों पर दबिश देकर करीब 30 साइबर ठगों को धर दबोचा जिनके कब्जा से 50 मौबाईल फोन व करीब 90 फर्जी सिम कार्ड सहित अन्य सामान बरामद किये। सभी के विरुद्ध नूंह साइबर थाना पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमे दर्ज किये गये हैं। सभी साईबर ठग फर्जी दस्तावेजों के आधार पर आँनलाईन सामान की खरीद, फर्जी सोशल मीडिया प्रोफाइल, फर्जी बैंक खाते, सैक्सटोर्शन, पशु खरीद की लुभावनी एड देकर, नटराज पैंसिल के विज्ञापन आदि तरीके अपनाकर लोगों के साथ ऑनलाइन ठगी करते थे।


निरीक्षक इंस्पेक्टर विमल राय प्रबन्धक अफसर थाना साईबर क्राईम नूह ने जानकारी देते हुए बताया कि देश के अलग-अलग कोनों में साइबर अपराध को अंजाम देने वाले कुछ साईबर ठगों की पहचान प्रतिबिंब ऐप के माध्यम से उपलब्ध हुई थी। डीजीपी श्री शत्रुजीत कपूर और नूंह पुलिस अधीक्षक श्री नरेंद्र बिजारणिया के दिशा-निर्देशो पर साइबर ठगों को दबोचने के लिए जिले नूह में शनिवार और रविवार को एक विशेष अभियान चलाया गया। जिसमें जिला के सभी थाना प्रबन्धक/चौकी, सीआईए0 युनिट/स्टाफ, साईबर सैल नूह सहित साइबर थाना पुलिस की अलग-अलग गठित टीमों ने सक्रिय साइबर ठगों के ठिकानों पर छापेमारी कर उन्हे धर दबोचा। 

आगे बताया कि पहले प्रतिबिंब ऐप के माध्यम से जब ठगों की पहचान हुई तो पुलिस अधीक्षक नूंह के निर्देश पर इनके ठिकानों को चिन्हित किया गया। जिसके बाद एक विशेष अभियान चलाकर इन पर सभी पर शिकंजा कंसा गया। 


निरीक्षक विमल राय प्रबन्धक अफसर थाना साईबर क्राईम नूह के मुताबिक अपराधियों को पकड़ने के लिए यह अभियान जारी रहेगा। साइबर ठगों को पकड़ने के लिए प्रतिबिंब ऐप विशेषकर कारगर हथियार है। एप पोर्टल से जानकारी मिलने के बाद ही जिले नूह में साइबर ठगों को पकड़ने के लिए विशेष अभियान चलाया। जो इस अभियान के दौरान पकडे गये साईबर ठगो द्वारा अन्य राज्यो मे की गई ठगी की वारदातो के सम्बन्ध मे सम्बन्धित राज्य की पुलिस से सम्पर्क कर सुचित किया गया। 

पुलिस अधीक्षक, नूह ने साईबर ठगो को कडी चेतावनी देते हुए कहा कि साईबर ठगी करना छोड दे अन्यथा इस प्रकार के अभियान जारी रहगें और साईबर ठगो से नूंह पुलिस सख्ती से निपटेगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: