Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

PM मोदी ने गरीबों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए चलाई हैं कई योजनाएं : कृष्णपाल गुर्जर

Union-Minister-of-State-Krishna-Pal-Gurjar-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Union-Minister-of-State-Krishna-Pal-Gurjar-Haryana

होडल (पलवल),16 जून। केंद्रीय भारी उद्योग एवं ऊर्जा राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने महासंपर्क अभियान के तहत शुक्रवार को होडल के राजकीय महाविद्यालय के सभागार में प्रधानमंत्री आवास योजना लाभार्थी उत्सव को संबोधित किया। इस अवसर पर होडल के विधायक जगदीश नायर, जिला अध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, ब्लॉक समिति की चेयरपर्सन पायल, अतिरिक्त उपायुक्त डा. आनंद शर्मा, जिला परिषद सीईओ जितेंद्र कुमार, एसडीएम रणवीर सिंह, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी नरेश शर्मा मौजूद रहे।

केंद्रीय भारी उद्योग एवं ऊर्जा राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीब परिवार के चेहरे पर खुशी लाने के लिए अनेकों योजनाएं चलाई हैं। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनते ही कहा था कि मेरी सरकार देश की गरीबों के लिए सरकार है। इसलिए उनकी हर योजना हर फैसले में गरीब व्यक्ति के लिए कोई न कोई योजना जरूर होती है। 

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सबका साथ-सबका विकास-सबका प्रयास और सबका विश्वास के पैमाने पर काम किया हैं, जिससे कि पूरे देश में अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतिम व्यक्ति को सशक्त बनाना चाहते हैं, जिसके लिए उन्होंने मुफ्त इलाज, मुफ्त अनाज, हर घर पर छत, मातृत्व योजना, उज्जवला योजना, हर घर में नल और नल में जल, सस्ती दवाइयां उपलब्ध करवाने व बैंक में खाता खोलने जैसी अनेकों योजनाएं शुरू की है। 

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि अब तक पूरे देश में 3 करोड़ से ज्यादा मकान गरीबों के लिए बनाए जा चुके हैं। शहरी क्षेत्र के लोगों को मकान बनाने के लिए ढाई लाख रुपए जिसमें 1-1 लाख की दो किस्तें  व 50 हजार रुपए की तीसरी किस्त के रूप में दी जाती है। 

इसी तरह ग्रामीण क्षेत्र में मकान बनाने के लिए 1 लाख 20 हजार रुपए सरकार की ओर से दिए जाते हैं, जिसमें मनरेगा के तहत टॉयलेट का निर्माण अलग से करवाया जाता है तथा हर घर में पीने के पानी के लिए कनैक्शन व उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन दिए जाते हैं। जिला पलवल में अब तक लाभार्थियों को 28 करोड़ रुपए की किस्त पहुंच चुकी है।

केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि अपने घर को और सुंदर बनाने के लिए सरकार तो पैसा देती ही है, साथ में 70 हजार रुपए तक का बिना ब्याज के लोन भी लिया जा सकता हैं, जिसका लाभार्थी को कोई ब्याज नहीं देना होगा। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच है कि देश को विकसित बनाना है तो सबसे पहले गरीब परिवार को विकसित करना है। 

इसे लेकर देश के प्रधानमंत्री सभी वर्गों का काम कर रहे हैं। आज गरीबों के कारण ही नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने हैं, जिससे की पूरी दुनिया में हमारे देश की प्रतिष्ठा बढ़ी है। उन्होंने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पूरी दुनिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का डंका बज रहा है, जबकि विपक्षियों का बैंड बज रहा है।

इस अवसर पर होडल के विधायक जगदीश नायर ने केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर सहित अन्य अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने पूरी लोकसभा क्षेत्र में समान रूप से विकास कार्य करवाए हैं। 

उनके विधानसभा क्षेत्र होडल में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर व हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अनुकंपा से करोड़ों रुपए के विकास कार्य कराए जा चुके हैं और करोड़ों रुपए के विकास कार्य तीव्र गति से चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि होडल विधानसभा क्षेत्र में इतने विकास कार्य हुए हैं जोकि पिछले 70 सालों में नहीं हुए।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: