Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा उदय कार्यक्रम में लगाए जाएं निरोगी हरियाणा योजना के कैंप : Neha Singh DC Palwal

Neha-Singh-DC-Palwal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 पलवल, 08 जून। हरियाणा उदय के तहत जिला के विभिन्न गांवों में 09 जून शुक्रवार से आउटरिच कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। गांव के सरपंच इस कार्यक्र्रम में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें तथा अधिक से अधिक लोग इन आउटरिच कार्यक्रमों का लाभ उठाएं। डीसी नेहा सिंह जिला सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में सीएमजीजीए फ्लैगशिप कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहीं थी। बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार बघेल, डीडीपीओ उपमा अरोड़ा, सीएमजीजीए आश्रय सिंघल, बीडीपीओ प्रवीण, सिविल सर्जन डा. लोकवीर सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

डीसी नेहा सिंह ने सीएमजीजीए फ्लैगशिप कार्यक्रमों के संदर्भ में एजेंडा में शामिल की गई विभिन्न योजनाओं जैसे-निरोगी हरियाणा, ई-अधिगम, ग्राम दर्शन आदि की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा कि निरोगी हरियाणा योजना के बारे में गांव के सरपंच भी मुनादी के माध्यम से अधिक से अधिक ग्रामीणों को जागरूक करने की दिशा में कार्य करें, ताकि पात्र परिवार अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों पर जाकर निरोगी हरियाणा योजना का लाभ उठा सकें। इसके अलावा एएनएम और आशा वर्कर को प्रशिक्षण दिया जाए। लाभ प्राप्त करने के लिए पात्र परिवार को अपना परिवार पहचान पत्र साथ लाना जरूरी है।

उन्होंने निरोगी हरियाणा योजना के पात्र परिवारों से आह्वïान किया कि वे इस योजना का अधिक से अधिक लाभ उठाएं। इसके लिए आगामी माह जुलाई में राजकीय विद्यालयों में कैंप लगाए जाएं। उन्होंने हरियाणा उदय कार्यक्रम के दौरान भी निरोगी हरियाणा योजना के कैंप लगाए जाने के निर्देश दिए। ई-अधिगम योजना के तहत समर कैंप के दौरान सभी शिक्षक व विद्यार्थी टेब का अधिक से अधिक उपयोग कर शत प्रतिशत ई-अधिगम बनने का प्रयास करें। राज्य के टॉप 100 ई-अधिगम विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया जाएगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: