Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

FIA ने बदल दी स्कूल की सूरत, ग्रामीणों को दी बड़ी सौगात।

FIA-Faridabad-School
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

बल्लभगढ़। फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के सीएसआर पैनल के निर्देश पर गुप्ता मशीन टूल्स प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग ने गाँव गढ़खेड़ा स्थित राजकीय प्राथमिक स्कूल की सूरत ही बदल कर रख दी है। यहां इस स्कूल में बच्चों को केवल शिक्षक ही ज्ञान नहीं देंगे बल्कि दीवारें भी कुछ न कुछ सीख देंगी। स्कूल की बदली सूरत में पहली बार में हर कोई प्राइवेट स्कूल समझने की भूल कर ही जाता है।

शनिवार को स्कूल के सौंदर्यीकरण के उपरांत आयोजित स्वागत कार्यक्रम में एफआईए सहित अन्य उद्योगपतियों ने स्कूल का अवलोकन किया। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गुप्ता मशीन टूल्स प्राइवेट लिमिटेड की डिप्टी मैनेजर गुरूदेव सिंह ने कहा कि किसी भी व्यक्ति द्वारा समाज की सेवा करना सबसे बड़ा पुण्य कार्य है। इससे जहां सेवा करने वाले व्यक्ति को मानसिक शांति मिलती है। वही समाज के प्रति उसका दायित्व भी पूरा होता है। विशिष्ठ अतिथि एफआईए सीएसआर पैनल के सह-अध्यक्ष प्रदीप मोहंती ने सौंदर्यीकरण की भूरि-भूरि प्रशंसा की। 

हिंदी-अंग्रेजी वर्णमालाओं से सजी दीवारें 

स्कूल में खास किस्म की वॉल पेंटिंग से हिंदी-अंग्रेजी वर्णमाला उकेरी गई है। साथ ही सामाजिक समरसता पर आधारित स्लोगन भी लिखे गए हैं। इसके अलावा लर्निंग इक्विपमेंट भी यहां मौजूद हैं। दीवारों पर छोटा भीम-मोगली जैसे कार्टून कैरेक्टर बच्चों को आकर्षित करते हैं।

एननोबल के आर्टिस्ट की कलाकारी 

स्कूल का कायाकल्प करने के लिए खासतौर पर मुंबई के एननोबल सोशल इनोवेशन फाउंडेशन के आर्टिस्ट बुलाए गए। अध्यक्ष तरूण भंडारी के निर्देशन में कलाकारों ने  अपनी उम्दा कलाकारी से स्कूल को आकर्षक बनाया।

बच्चों के प्रति समर्पित हैं शिक्षक 

स्कूल मुख्याध्यापक विमल कुमार 

ने बताया कि स्कूल के सौंदर्यीकरण में एफआईए के अध्यक्ष नरेन्द्र अग्रवाल, नवदीप चावला, गुप्ता मशीन टूल्स प्राइवेट लिमिटेड के हर्ष गुप्ता, प्रतोष शर्मा, मोनिका और रेणु का विशेष सहयोग रहा। शिक्षक हर रोज स्कूल के कायाकल्प का काम देखने जाते थे। शिक्षा के लिए यहां हर तरह की सुविधाएं मौजूद हैं। शिक्षक समर्पित होकर बच्चों को पढ़ाते हैं।

ये रहे मौजूद 

कार्यक्रम में समाजसेवी वासुदेव अरोड़ा, सरपंच प्रतिनिधि विवेक सैनी, चौधरी शीशराम, प्रताप सांगवान, बाबूराम कश्यप, मास्टर प्रेमचंद, नेत्रपाल, ओमपाल शास्त्री, कमल शास्त्री, जयराम प्रजापति, ओमप्रकाश, योगेश वशिष्ठ और सरजीत सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: