Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद में बनेगा किसान क्लब, बनने से मिलेगा किसानों को लाभ

FARIDABAD-KISAN-CLUB-FORMED
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

FARIDABAD-KISAN-CLUB-FORMED

फरीदाबाद, 14 जून। उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि कृषि एवं किसान कल्याण विभाग, फरीदाबाद की पहल पर जिला फरीदाबाद के प्रगतिशील किसानों की आज बुधवार को लघु सचिवालय, सेक्टर-12 के कॉन्फ्रेंस हॉल में फरीदाबाद किसान क्लब की मासिक बैठक का आयोजन किया गया। 

जिसमें किसानों को किसान क्लब के महत्व के बारे में बताया गया। बैठक में बताया गया कि किसान भाईयों को किसान क्लब के बनने से तकनीकी ज्ञान का हस्तांतरण व विक्री उत्पाद में सहायता मिलेगी। किसानों के हितों के लिए किसान क्लब का होना बहुत जरूरी है।

बागवानी विभाग के अधिकारी डॉ. रमेश ने बताया कि भावांतर भरपाई योजना में किसान 21 फसलों का लाभ ले सकते है। इफको के महाप्रबंधक ने नैनो यूरिया एवं नैनो डी०ए०पी० के लाभ के बारे में किसानों को जानकारी दी। किसान भाइयों से आह्वान किया कि विभाग की महत्वपूर्ण स्कीमो जैसे मेरा पानी मेरी विरासत, प्राकृतिक खेती, बायोगैस प्लांट आदि स्कीमों का भरपूर किसान लाभ उठाएं।

प्रगतिशील किसानों ने मीटिंग में यह निर्णय लिया कि उप कृषि निदेशक, डॉ पवन कुमार शर्मा के आह्वान पर हम जिला फरीदाबाद में किसान क्लब का गठन करेंगे।

इस अवसर पर कृषि विभाग से डा० आनन्द प्रकाश, डा अरूण दहिया, डॉ विनित कुमार, श्री वरुण व श्री नितिन आदि ने भी किसानों को कृषि संबंधित स्कीमों के बारे में बताया। इस मीटिंग में प्रगतिशील किसान सुभाष सरपंच गांव अरूआ, देवेन्द्र शर्मा गांव पन्हेडा कलां, देवेन्द्र तवर, प्रहलाद सिंह, जितेन्द्र श्री प्रीतम आदि मौजूद थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: