Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद में 89 केंद्रों पर 2 शिफ्टों में आयोजित की जाएगी लोक सेवा आयोग की परीक्षाएं : SDM त्रिलोक चंद

SDM-TILOK-CHAND-FARIDABAD
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

SDM-TRILOK-CHAND-FARIDABAD

फरीदाबाद,16 मई। डीसी विक्रम सिंह के कुशल मार्गदर्शन में आज मंगलवार को एसडीएम त्रिलोक चंद सेक्टर-12 के  कन्वेंशन हॉल में जिला में 21 मई को हरियाणा लोक सेवा आयोग/ एचपीएससी  द्वारा आयोजित की जाने वाली एकेडमी परीक्षा को सुनियोजित ढंग से संपन्न करवाने के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मुस्तैदी से कार्य करने के टिप्स दे रहे थे। 

आज सेक्टर-12 के कन्वेंशन हाल में एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद की अध्यक्षता में रिहर्सल का आयोजन किया गया। जहां उन्होंने परीक्षा के सफल संचालन के लिए आयोजन के लिए संबंधित अधिकारियों को टिप्स देकर सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार दिशा निर्देश दिए।

एसडीएम ने कहा कि परीक्षाओं यह काफी संवेदनशील कार्य है जिसे सभी अधिकारियों को पूरी जिम्मेदारी के साथ करना है। वहीं  अधिकारी यह भी सुनिश्चित करें कि परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की लापरवाही की गुंजाइश ना हो। परीक्षा के लिए हरियाणा लोक सेवा आयोग/ एचपीएससी ने जो नियम निर्धारित किए हैं, उनका दृढ़ता से पालन किया जाए।

उन्होंने कहा कि किसी भी अधिकारी को कोई शंका हो तो उसे समय रहते दूर कर लें। उन्होंने बताया कि 21मई रविवार को हरियाणा लोक सेवा आयोग की परीक्षा 2 शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। इसके लिए जिला में 89 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जहां एचपीएससी की एकेडमीक परीक्षाएं दो चरणों में आयोजित की जाएगी। पहला चरण प्रातः 10 बजे से 12 बजे तक व दूसरा चरण दोपहर 03 बजे से सायं 05 बजे तक होगा। 


रिहर्सल में  एसडीएम कम परीक्षा के नोडल अधिकारी त्रिलोक चंद ने परीक्षा के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि 21मई को होने वाली लिखित परीक्षा के लिए सभी तैयारियां पूरी की जा रही हैं। परीक्षा केन्द्रों पर शौचालयों आदि तमाम सभी व्यवस्थाओं को पूरा किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 21मई रविवार को हरियाणा  लोक सेवा आयोग द्वारा फरीदाबाद में एचसीएस एण्ड एलाइड - 2023 की लिखित परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। जहां  लिखित परीक्षा के आयोजन के लिए जिला फरीदाबाद में 89 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। 

वहीं  परीक्षा की पवित्रता तथा कानून व्यवस्था स्थापित करने के लिए केंद्र वार ड्यूटी मजिस्ट्रेट, ट्रांजिट ऑफिसर एवं लोकल इंस्पेक्टिंग ऑफिसर की नियुक्तियां की गई हैं।  लिखित परीक्षा के सफल आयोजन के लिए अन्य अधिकारियों द्वारा सभी ऑफिसर एवं मजिस्ट्रेट को जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं। 

उन्होंने कहा कि एचपीएससी की हिदायतों के अनुसार  परीक्षाओं में कोताही बरतने वाले लोगों के खिलाफ तुरंत कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। परीक्षा केंद्रों में केवल ड्यूटी देने वाले अधिकारी अन्दर जा सकते हैं। इसके अलावा कोई भी अधिकारी परीक्षा केंद्रों के अन्दर जाने पर यूपीएससी द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार पूर्णतया पाबंदी है।

वहीं पुलिस विभाग के एसीपी सुधीर कनेजा ने बताया कि परीक्षा केन्द्रों और अन्य अधिकारियों के लिए पुलिस फोर्स की ड्यूटिया लगा दी गई है। वहीं परीक्षा केन्द्रों पर महिला पुलिस फोर्स की ड्यूटी लगाई गई है।

एसडीम बल्लभगढ़ कम नोडल अधिकारी त्रिलोक चंद, नगर निगम ज्वाइंट कमिश्नर शिखा,सीटीएम अमित मान, आरटीए सेक्रेटरी जितेंद्र गहलावत, एफएमडीए ज्वाइंट सीईओ गौरी मिड्डा, एसीपी सुधीर कनेजा, ज़िला शिक्षा अधिकारी मुनेश चौधरी व परीक्षाओं में लगी ड्यूटी के विभिन्न अधिकारी गण उपस्थित रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: