Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा में चर्चे, 2024 में कांग्रेस को मिलेगी भारी बहुमत, रंग लाएगी दीपेंद्र की मेहनत

Haryana-Vidhansabha-Chunaw-2
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़- सीएम मनोहर लाल का जन संवाद कार्योक्रम फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि लोकसभा स्तरीय कार्यक्रम के कारण ऐसा किया गया है और जन संवाद कार्यक्रम अब जुलाई में शुरू होगा लेकिन कहा ये भी जा रहा है कि सिरसा में तीन दिन तीन बवाल का विपक्ष फायदा उठा रहा था और प्रदेश के सांसद भी इस समय ऐसा कोई बवाल नहीं चाहते हैं क्यू कि लोकसभा चुनाव अब ज्यादा दूर नहीं हैं इसलिए फिलहाल इसे स्थगित कर दिया गया है। 

हरियाणा की बात करें तो प्रदेश में भाजपा की हालत खस्ता बताई जा रही है, भाजपा छोटे चुनाव से भी भाग रही है। फरीदाबाद, गुरुग्राम, मानेसर निगम निगम चुनाव लटकाना इसका उदाहरण है। फरीदाबाद नगर निगम चुनाव तकरीबन डेढ़ साल से लटके हैं। स्थानीय सत्ताधारी निवर्तमान पार्षद भी अपनी सरकार से नाखुश बताये जा रहे हैं। 

उधर कांग्रेस की बात करें तो राज्य सभा सांसद किसी के यहाँ चाय पीने के लिए भी जाते हैं तो हजारों लोग इकठ्ठा हो जा रहे हैं जबकि भाजपा की रैलियों में बहुत कम लोग पहुँच रहे हैं। अब दीपेंद्र ने एक और मास्टर स्ट्रोक खेल दिया है और उन्होंने वादा किया है कि 2024 कांग्रेस सरकार बनने पर:-


• ₹500 में रसोई गैस • 300 यूनिट मुफ़्त बिजली • 2,00,000 खाली पड़े सरकारी पदों पर पक्की भर्ती • बुढ़ापा पेंशन ₹6000 हर महीने • पुरानी पेंशन योजना बहाल • गरीब परिवारों को 100-100 गज के मुफ़्त प्लॉट

इस मास्टर स्ट्रोक का तोड़ भाजपा जरूर खोजेगी लेकिन फिलहाल जनता कई मामलों के कारण सरकार से नाराज दिख रही है। परिवार पहचान पत्र सरकार के लिए और ज्यादा मुसीबत बनता जा रहा है। लाखो गरीबों का राशन बंद हो गया है जबकि वो इसके पात्र थे लेकिन किसी की कमाई ज्यादा दिखाई गई है तो बिजली के बिल या अन्य कारणों से कैंची चला सभी सरकारी योजनाएं बंद कर दी गईं हैं। हजारों छोटे बच्चों की आमदनी साला दो लाख रूपये तक दिखाई गई है और बेचारे गरीब 45 डिग्री तापमान में धक्के खा रहे हैं, सीधा बोलते हैं कि अब भाजपा को वोट नहीं देंगे।

2019 में जनता भाजपा से इतनी नाराज नहीं थी जितनी अब है और आंकड़ा और सर्वे की बात शायद भाजपा पचा पाए क्यू कि कहा जा रहा है कि अगर अभी विधानसभा चुनाव करवाएं जाएँ तो भाजपा दो अंक तक शायद ही पहुंचे और 10 से कम सीटों पर सिमट जाए। उधर कांग्रेसी 80 सीटें मिलने का दावा कर रहे हैं।
यही सब देख जजपा पूरे प्रदेश में अपने संगठन को मजबूत कर रही है लेकिन सरकार के साथ है इसलिए उसे भी लग रहा है कि कहीं नुक्सान न हो जाए क्यू कि पिछले बार भाजपा के खिलाफ वोट मांगे गए थे और बड़ा फायदा हुआ था और पहली बार ही 10 सीटें मिल गईं और दुष्यंत ने भाजपा से गठबंधन किया और उप मुख्यमंत्री बने।
कांग्रेस को कर्नाटक ने एक रास्ता दिया है कि जीत हासिल करो और जो मिले वही ले लो इसलिए हरियाणा में भी अब गुटबाजी कम होगी और पहले जीत हासिल करने का प्रयास किया जाएगा। फिलहाल प्रदेश भर में दीपेंद्र हुड्डा का जलवा देखा जा रहा है और 80 फीसदी लोगों का कहना है कि हरियाणा में इस बार हर हालत में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

यही नहीं कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा कन्याकुमारी से शुरू हुई तो दीपेंद्र शुरू से ही राहुल गांधी के साथ दिखे और कश्मीर तक दिखे और उसके बाद अब तक नहीं रुके और अब उनकी मेहनत रंग लाती दिख रही है। हाल के कई कार्यक्रमों की तस्वीरें  

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: