Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

DC विक्रम सिंह ने किया एचसीएस परीक्षा केन्द्रों का औचक निरीक्षण

HCS-DC-Exam
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद, 21 मई। डीसी विक्रम सिंह ने एचसीएस परीक्षा केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। वहीं स्ट्रोंग रूम का भी निरीक्षण कर ड्यूटी पर लगे अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

बता दें कि जिला फरीदाबाद में आज रविवार को 89 केंद्रों पर 2 शिफ्टों में एचसीएस की लिखित परीक्षाएं आयोजित की गई है।  हरियाणा लोक सेवा आयोग/ एचपीएससी द्वारा आयोजित की जाने वाली एचसीएस की लिखित परीक्षा को सुनियोजित ढंग से संपन्न करवाने के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों सहित  परीक्षा की पवित्रता तथा कानून व्यवस्था स्थापित करने के लिए केंद्रवार ड्यूटी मजिस्ट्रेटट्रांजिट ऑफिसर एवं लोकल इंस्पेक्टिंग ऑफिसर को निर्देश दिए। डीसी विक्रम ने कहा कि अधिकारी यह भी सुनिश्चित करें कि परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की लापरवाही की गुंजाइश ना हो। परीक्षा के लिए हरियाणा लोक सेवा आयोग/ एचपीएससी ने जो नियम निर्धारित किए हैंउनका दृढ़ता से पालन करना सुनिश्चित करें । उन्होंने कहा कि किसी भी अधिकारी को कोई शंका हो तो उनसे फोन पर मौखिक रूप निर्देश ले ले।

एचसीएस परीक्षाओं पहला चरण प्रातः 10 बजे से 12 बजे तक व दूसरा चरण दोपहर 03 बजे से सायं 05 बजे आयोजित किया जा रहा है ।

एचपीएससी की हिदायतों के अनुसार परीक्षाओं में कोताही बरतने वाले लोगों के खिलाफ तुरंत कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।वहीं परीक्षा केंद्रो में केवल ड्यूटी देने वाले अधिकारी अन्दर जा सकते हैं। इसके अलावा कोई भी अधिकारी परीक्षा केंद्रों के अन्दर जाने पर एचपीएससी द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार पूर्णतया पाबंदी है।

डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि एचसीएस  परीक्षाओं का यह काफी संवेदनशील कार्य है जिसे सभी अधिकारियों को पूरी जिम्मेदारी के साथ करना सुनिश्चित करें।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: