Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

प्रेस स्वतंत्रता दिवस पर DC ने की फरीदाबाद मीडिया की तारीफ़

DC-Faridabad-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद, 03 मई। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि प्रजातंत्र की मजबूती का चौथा स्तंभ मीडिया है।डीसी विक्रम ने विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस पर मिडिया बंधुगण को बधाई और शुभकामनाएं दी। विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस पर बुधवार को उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र की मजबूती में प्रेस का अहम रोल है। विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस पर अपनी शुभकामनाएं देते हुए डीसी विक्रम सिंह ने  कहा कि भारत विविधताओं का देश होते हुए भी निरंतर उन्नति कर रहा है, जिसमें मीडिया का अहम रोल है। उन्होंने कहा कि संविधान के अनुच्छेद 19 में नागरिकों को अभिव्यक्ति की आजादी दी गई है, जिसमें प्रत्येक नागरिक अपने विचार प्रकट करने के लिए स्वतंत्र है। मीडिया आमजन से अलग नहीं बल्कि पहले स्थान पर है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्र पत्रकारिता भी एक चुनौती है, लेकिन न्याय पालिका हर समय आमजन की तरह मीडिया के अधिकारों की रक्षा करती है। जब-जब मीडिया पर किसी प्रकार की आंच आई है, तब-तब न्यायपालिका ने मीडिया को सुरक्षित माहौल प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि  मीडिया को किसी सीमा में बांधा नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि मीडिया समाज का आईना है जो व्यवस्थाओं की खामियां सामने लाता है, जो जरूरी है। उन्होंने कहा कि खबरों में विश्वसनीयता और निष्पक्षता बहुत जरूरी है।


उन्होंने कहा कि फरीदाबाद की मीडिया में बड़े ही सकारात्मक ढंग से अपनी भूमिका अदा कर रही है, जिसमें  जागरूकता शिविरों को आमजन तक पहुंचाना भी शामिल है, जो मीडिया से ही संभव हो रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भी मीडिया ने लोगों को इस बीमारी से बचाव के लिए जागरूक करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मीडिया को पेड न्यूज से दूर रहना चाहिए। एक-तरफा व पक्षपात पूर्ण खबर लिखना ही मीडिया के लिए परेशानी का सबब बनती हैं। पत्रकारों को चाहिए कि वे दबे हुए व्यक्ति की आवाज उठाएं ताकि वे अपने हकों से वंचित न रहें।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी राकेश गौतम ने कहा कि देश व समाज की उन्नति में मीडिया की भूमिका को नकारा नहीं जा सकता। मीडिया ही समाज में तीसरी आँख व आईना के रूप में भी मानी जाती है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: