Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

5 महीने पहले आगरा लापता बच्चा सकुशल बरामद

Faridabad-Police-Report
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 
फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए थाना सेक्टर 8 प्रभारी नवीन कुमार व मिसिंग पर्सन हेल्पलाइन ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 5 महीने पहले आगरा से लापता एक बच्चे को सकुशल बरामद करने में सफलता हासिल की है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा द्वारा बच्चों की सुरक्षा के हित में चलाए गए ऑपरेशन स्माइल के तहत कार्रवाई करते हुए इंस्पेक्टर नवीन तथा मिसिंग चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम ने 5 पहले महीने पहले आगरा से लापता हुए 10 वर्षीय बच्चे को उनके परिजनों तक पहुंचाने का सराहनीय कार्य किया है। मिसिंग पर्सन हेल्पलाइन में तैनात एएसआई कृष्ण तथा उनकी टीम साउथ दिल्ली में स्थित कस्तूरबा निकेतन नामक आश्रम के दौरे पर गई थी जहां पर उन्हें इस लड़के के बारे में जानकारी प्राप्त हुई जो सही से अपने घर का पता नहीं बता रहा था। वह कभी फरीदाबाद तथा कभी आगरा में अपने माता-पिता के होने के बारे में बात कर रहा था। मिसिंग पर्सन की टीम उसे फरीदाबाद ले आई और उसे कई स्थानों पर घुमाया जिसके पश्चात लड़के ने बताया कि कई साल पहले वह फरीदाबाद में रहते थे और अब उनका घर आगरा में है जिसके पश्चात पुलिस टीम ने आगरा थाने में संपर्क करके बच्चे के बारे माता-पिता के बारे में जानकारी निकलवाई जिससे पता चला कि इसके माता-पिता आगरा में रहते हैं और यह 5 महीने पहले आगरा से दिल्ली जाने वाली रेलगाड़ी मैं बैठकर दिल्ली आ गया था। बच्चे के परिजनों से वीडियो कॉल के माध्यम से बच्चे की पहचान करवा दी गई है और उसे जल्द ही उसके परिजनों के हवाले किया जाएगा। बच्चे के परिजन पुलिस टीम द्वारा किए गए इस सराहनीय कार्य के लिए उन का तहे दिल से धन्यवाद करते हैं। 

मिसिंग पर्सन हेल्पलाइन एक संस्था है जो लापता हुए व्यक्तियों को ढूंढकर उनके परिवार से मिलाने का कार्य करती है। यह संस्था इस क्षेत्र में बहुत ही बेहतरीन कार्य कर रही है और देश विदेशों में भी यह संस्था अपनी उपलब्धियों से चर्चा का विषय बनी हुई है। 12 मार्च 2023 को अमेरिका से भी एक टीम की संस्था का दौरा कर चुकी है। आमजन से भी अनुरोध है कि यदि उन्हें किसी भी लावारिस बच्चा या व्यक्ति घूमते हुए दिखाई दे तो वह इस संस्था को 9169490000 पर संपर्क करें और गुमशुदा बच्चों को उनके परिजनों तक पहुंचाने में अपना योगदान दें।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: