Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

देश के 70 करोड़ लोगों का डेटा चुराने वाला विनय भारद्वाज फरीदाबाद से गिरफ्तार

CYBER-CRIME-NEWS-FARIDABAD
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


फरीदाबाद: 28 मार्च को हैदराबाद के साइबराबाद थाने की पुलिस ने फरीदाबाद से आरोपी विनय को नागरिकों की निजी जानकारी चुराकर बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया है।पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि आरोपी विनय फरीदाबाद के आदर्श नगर एरिया का रहने वाला है और बल्लभगढ़ एरिया में अपना ऑफिस चलाता है। 

28 मार्च को साइबराबाद पुलिस आरोपी की तलाश में आदर्श नगर एरिया में पहुंची थी जहां से पुलिस आरोपी को जांच में शामिल करके पूछताछ के लिए अपने साथ हैदराबाद ले गई। इसके पश्चात मामले की तफ्तीश के दौरान सबूतों के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया। आरोपी पर 24 राज्यों और 8 महानगरों के नागरिकों तथा संस्थाओं की जानकारियां चुराकर बेचने का आरोप है। 

पुलिस के अनुसार आरोपी फरीदाबाद से इंस्पायरवेब्ज वेबसाइट ऑपरेट कर रहा था। आरोपी पुलिस ने जब इस वेबसाइट की जांच की तो पता चला कि इस वेबसाइट के माध्यम से वह ग्राहकों को सरकारी संस्थाओं तथा नागरिकों की जानकारी क्लाउड लिंक्स के माध्यम से बेचता था। आरोपी आमेर सोहेल तथा मदन गोपाल नाम के व्यक्ति से यह जानकारी लेकर आगे बेचता था जिसकी जांच की जा रही है। 

पुलिस जांच में यह भी सामने आया है कि सार्वजनिक संस्थाओं जैसे सरकारी कर्मचारियों के रिकॉर्ड, पैन कार्ड धारकों की जानकारी, नवमी दसवीं ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों की जानकारी, डीमैट धारकों, नीट परीक्षार्थियों, बीमा धारकों क्रेडिट और डेबिट कार्ड तथा केंद्रीय व राज्य संस्थाओं से जुड़ी जानकारी भी बेची जा रही थी। आरोपी के कब्जे से 2 लैपटॉप तथा 2 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। 

जानकारी के अनुसार पुलिस द्वारा इस मामले में जांच की जा रही है और कानून के तहत आगे की कार्रवाई अमल में लाकर मामले में शामिल अन्य आरोपियों की धरपकड़ की जाएगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

haryana cyber froud

Post A Comment:

0 comments: