Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

परिवार पहचान पत्र बनाम पैरवी-प्रणम-पैंसा- विधायक नीरज शर्मा

MLA-Neeraj-Sharma-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 
चडीगढ/दिल्ली/फरीदाबाद। ध्यानाकर्षण सूचना सख्ंया 42 हरियाणा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के सेक्टरों में स्टिल्ट प्लस चार मंज़िला मकान बनवाने की अनुमति के मामले पर सरकार से प्राप्त जवाब पर सरकार पर पल्टवार करते हुए विधायक नीरज शर्मा ने कहा की जब भी किसी शहर का मास्टर प्लान बनाया जाता है तो उस मास्टर प्लान मे मूलभूत सरंचना जनसख्ंया को रखते हुए करते है। मास्टर प्लान में जब भी बदलान किया जाता है तो उसमें बताया जाता है कि यह मास्टर प्लान कब के लिए है और इसमें अनुमति जनसख्ंया में इतनी वृद्धि होगी। विधायक नीरज शर्मा ने सदन में कहा कि नियमों को तक पर रखकर अनुमति जारी की जा रही है। फरीदाबाद की सैनिक कालोनी में पडोसी की छत पर गिर जाने पर भी बोले विधायक नीरज शर्मा।


हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के फरीदाबाद के सैक्टर-7 और 10 पर भी बोलते हुए विधायक नीरज शर्मा का कहना था की स्टिल्ट प्लस चार मंज़िला मकान बनाने की अनुमति लेकर उसमें दुकाने चला रहे है बिल्डर। जिन व्यक्तिओं ने विभाग से पंजीकृत मार्किट में दुकान ली है उसका क्या कसूर है।


विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि नए सैक्टर जो विकसित होने है उनमे चाहे तो सरकार अनुमति जारी करे लेकिन जो सैक्टर पहले से विकसित है उसमें इसकी रोक लगाई जाए, पहले सभी आरडब्ल्यूए से इसकी रायशुमारी करके ही इसकी अनुमति जारी की जांए।


एनआईटी विधानसभा के सैक्टर-55 में पानी की अपूर्ति के मामले पर बोले विधायक नीरज

शर्मा।

विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि मेरी विधानसभा में एक मात्र सैक्टर.55 है जोकि हरियाणा शहरी प्रधिकरण विभाग के अधीन आता है सैक्टर के लोगो के द्धारा सभी प्रकार के टैक्ट विभाग को दिए जा रहे है उसके बावजूद लोगो को पानी के लिए जाम लगाने की जरूरत पडती है। विधायक नीरज शर्मा ने कहा अभी जो लोग रह रहे है अगर उनको ही पानी नही मिल पा रहा तो अगर आप स्ल्टि प्लस चार मंजिला लागू कर देगे तो कैसे बात बनेगी।


राज्यपाल के अभिभाष पर विधायक नीरज शर्मा ने उठाए महत्पवूर्ण मुद्दे।

परिवार पहचान पत्र बनाम पैरवी-प्रणम-पैंसा

परिवार पहचान पर बोलते हुए विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि परिवार पहचान पत्र का असली नाम है पैरवी, परिणाम, परेशानी। विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि परिवार पहचान पत्र मे छोटे-2 बच्चो के इनकम दिखाई गई है जबकि छोटे से छोटा सफाटवेयर भी इसको पकड सकता है। परिवार पहचान पत्र के कारण लोगो को परेशानी का सामना करना पड रहा है बुजुर्गो को विभागो के चक्कर लगाने पड रहे है गलती तो इतनी है कि जीवित व्यक्तिओं को मृत्यु धोषित कर दिया है वह अपने आप को जीवित करवाने के लिए विभाग के चक्कर लगा रहे है। इसपर सरकार को उन अधिकारियों पर कार्यवाही करनी चाहिए जिन्होने जिम्मेदारी से अपना काम नही किया और जिस अधिकारी ने उसको सत्यापित किया उसपर भी। जब गलती सरकार की है तो उसको सुधारे भी सरकार। इसी चिंता को लेकर मैने मुख्यमंत्री जी से वर्ष 2021 के विधानसभा सत्र अगस्त में प्रश्न संख्या 1134 पूछा था जिसपर मुख्यमंत्री महोदय द्धारा लम्बां चोडा भाषण दिया गया था।

विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि जैसा कि अगर किसी मृतक मरीज के परिजनों द्धारा बिल अदा नही किया जाता तो  अक्सर प्राईवेट हस्पताल वाले शव देने से रोक देते है, प्रार्य ऐसी धटनांए देखने को मिलती है क्योकि ग्राम एंव शहरो में सरकारी हस्पतालों का काफी अभाव है जिसके कारण गरीब व्यक्ति अपातकालीन स्थिति में सबसे पहले नजदीक वाले प्राईवेट हस्पताल में अपने परिजन को एडमिट करा देते है और अपनी सारी जमा पूंजी उसके इलाज में लगा देते है उसके बाद भी अगर किसी मरीज की मृत्यु हो जाती है तो हस्पताल वालो के द्धारा मृतक के परिजनों पर बिल अदा ना करने तक शव नही दिया जाता है। सरकार इस बारे लोगो को जागरूक करे जगह-2 बोर्ड लगाकर लोगो को बताया जाए कि ऐसा कोई भी हस्पताला नही कर सकता है। यह जिम्मेदारी सरकार की है।



प्राईवेट स्कूलों में भी ऐसे ही हालत है जब किसी बच्चे के माता पिता द्धारा स्कूल की फीस जमा नही की जाती है तो बच्चो को पेपर में नही बैठने दिया जाता। सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए की अगर बच्चे की फीस जमा नही हुई है तो उसकी सजा उसके माता पिता को दी जानी चाहिए ना कि बच्चे को पेपेर देने से वचिंत रखा जाना चाहिए। क्योकि राईट टू शिक्षा में उसका अधिकार है।

आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में हरियाणा के 75 तालाबो के जीणेद्धार की धोषणा की गई, जिसमे मेरी विधानसभा के गांव पाली और गांव धौज के तालाब का भी जीर्णद्धार किया जाना था कितनी दुख की बात है की जीणेद्धार तो हुआ नही उल्टा तालाब की मिट्टी बेच दी गई।


आउट सोसिंग पालिसी के तहत कार्यरत कर्मचारियों के वेतन वृद्धि मामले को लेकर बोले विधायक नीरज शर्मा। विधायक जी का कहना था कि 2017 से समान समान वेतन दिया जा रहा है लेकिन आज 6 साल बीत जाने के बाद भी कोई वृद्धि नही की गई। क्या महगाई कर्मचारी के लिए नही बढी है सरकार को तुरंत इनका वेतन बढाया जाना चाहिए।

सरूरपुर इंडस्ट्रीयल एरिया एंव नगंला गांव पर बसे इंडस्ट्रीयल एरिया को लेकर भी बोले विधायक नीरज शर्मा।

विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि मेरी विधानसभा के साथ लगता हिस्सा जोकि पृथला विधानसभा में आता है उसमें सरूरपुर इंडस्ट्रीयल एरिया विकसित पूरी तरह विकसित है, लेकिन अब लोगो को इंडस्ट्रीय चलाने में काफी परेशानी उठानी पड रही है। जैसे आप कच्ची कालोनियों को पक्का करने के लिए पिछले सत्र में एक बिल लाया गया था, हरियाणा नगरपालिका क्षेत्रो में अपूर्ण नगरिक सुखसुविधाओ तथा अवसंरचना का प्रबंधन (विशेष उपबन्ध) विधेयक 2021 जब बिल आया था, मैने उस समय भी सुझाव दिया था कि सरूरपुर इंडस्ट्रीयल एरिया मेरी और पृथला विधानसभा का एरिया है लोगो को काफी परेशानी भी हो रही है इसलिए खासतौर पर सरूरपुर इंडस्ट्रीयल एरिया फरीदाबाद और हरियाणा के ऐसे अन्य एरियो को भी आप इस बिल में सम्मिलित कर या कोई अन्य पालिसी बनाकर सरूरपुर इंडस्ट्रीयल एरिया फरीदाबाद एंव हरियाणा के अन्य विकसित इंडस्ट्री एरिया को नियमित करने का कष्ट करे ताकि लोगो को परेशानी का सामना ना करना पडे।


बल्लभगढ सोहना टोल रोड मामले पर भी बोल विधायक नीरज शर्मा


विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि बल्लभगढ सोहना टोल रोड है बल्लभगढ से होकर सोहना की और जाती है इसमें बीच में गांव पाली में सडक पर बीच में पानी भरा रहता है जिसका आजतक कोई समाधान नही हो रहा है टोल देने के बावजूद लोगो को परेशानी का सामना करना पड रहा है। दूसरा ऐसे ही बल्लभगढ सोहना टोल रोड गांव पाली से गावं भांकरी से होकर रोड सैनिक कालोनी के लिए जाती है जोकि टोल रोड है बडखल विधानसभा में आती है लेकिन काफी समय से जर्जर आवस्था में है लोगो के आने जाने का रास्ता भी नही है बिना बरसात के भी सडक पर पानी खडा रहता है तथा कई जगह से सडक बिल्कुल जर्जर अवस्था में है और मोटरेबल नही है। सडक पर खड्ढो के कारण कई दुर्धटना भी हो चुंकी है। उपरोक्त सडक टोल रोड है लेकिन उसके बावजूद लोगो को काफी परेशानी का सामना करना पड रहा है। इसलिए मेरा आपसे अनुरोध है कि जबतक इसका समाधान नही होता जबतक जनता से टोल ना लिया जाए।


फरीदाबाद में एक मात्र बादशाह खान हस्पताल है जिसमें काफी सुविधाओ का अभाव है ज्यादातर मरीजो को यह से स्थानातंरित कर दिया जाता है। जिन गरीबो परिवार के बच्चों की डिलवरी हस्पताल में होती है उनसे सुविधा शुल्क की मांग की जाती है। सुविधा शुल्क लेकर गरीबो को लूटा जा रहा है। इसके अतिरिक्त आपको बताना चाहूंगा कि फरीदाबाद की आबादी लगभग 50 लाख के आस पास है लेकिन सुविधाओ का अभाव है। इसलिए लोगो की मांग  है कि बादशाह खान हस्पताल में एक ट्रामा सेंटर खोला जांए।


मेरी विधानसभा के गांव डबुआ की 47.56 एकड भूमि तथा गांव बाजरी की 32.42 एकड भूमि वर्ष 1994 में नगर निगम में सम्मिलित हुई थी। जिसकी किमत आज की तारिख में 3 करोड रू प्रति एकड के लगभग है लेकिन बडे दुख के साथ कहना पड रहा है कि गांव वाले आज भी विकास के कार्यो के तरस रहे है, ना ही गावां में मुख्य रास्ता का निर्माण हुआ है ना ही सीवर लाईन एंव पानी का लाईन डाली गई है। मेरी सरकार से मांग है कि दोनो गांवो का सर्वे करवाकर गांव के लम्बित विकास कार्य करवाए जांए।


नए बूस्टर की रखी मांग।

विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि मेरी विधानसभा के वार्ड-9 में गरमीयों के समय पानी की काफी समस्या रहती है जिसके चलते लोगो को जाम तक लगाना पडता है इसलिए मेरी सरकार से मांग है कि मेरी विधानसभा के वार्ड-9 नगंला गांव की सरकारी जमीन पर एक नया पानी का बूस्टर बनाया जाए।


पुल निर्माण को लेकर बोले।

विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि मेरी विधानसभा से होकर बल्लभगढ सोहना रोड निकलती है जोकि बल्लभगढ से होकर सोहना गुडगांव राजस्थान को जाती है इस सडक पर अक्सर जाम की समस्या बनी रहती है गोछि चौक पर, सरूरपुर चौक पर, पाली चौक पर, नगंला चौक पर लोगो को कई-2 धंटे जाम की समस्या से जुझना पडता है इसलिए मरी सरकार से मांग है कि उपरोक्त स्थानो पर पुलो का निर्माण करवाया जाए ताकि लोगो को जाम की समस्या से निजात मिले।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: