Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

श्री सिद्धदाता आश्रम के सेवादारों  ने जरूरतमंदों को बांटे कंबल, एडवोकेट खटाना और वर्मा ने भी की सेवा

Advocate -rajesh -khatana -sidhdata- ashram
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


फरीदाबाद 7 जनवरी - श्री सिद्धदाता आश्रम की ओर से राष्ट्रीय राजमार्ग, ओल्ड फरीदाबाद और ओल्ड रेलवे स्टेशन पर जरूरतमंदों को सर्दी से बचाव के लिए कंबलों का वितरण किया गया।

आश्रम के सेवादार श्री गुरु महाराज जगद्गुरु रामानुजाचार्य स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य महाराज के निर्देश पर रात्रि में निकले और जरूरतमंदों को ढूंढ ढूंढ कर कंबल प्रदान किए। स्वयंसेवकों की टीम सबसे पहले ओल्ड फरीदाबाद चौक पर पहुंची और वहां खुले आसमान के नीचे ठिठुर रहे लोगों को कंबल ओढ़ाए।

उन्होंने लोगों से उनके इस प्रकार खुले में रहने की वजह और पेश आ रही अन्य समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली। यहां दर्जनों की संख्या में जरूरतमंद लोग छोटे-छोटे कपड़ों में ठिठुरते दिखे जिन्होंने बताया कि उनके पास सिर छुपाने के लिए कोई आसरा नहीं है। 

इसलिए वह मजबूरी में यहां पड़े रहने के लिए मजबूर हैं। लोगों ने बताया कि यहां पुलिस की चेकपोस्ट होने के कारण उनकी सुरक्षा हो जाती है जिस वजह से वह यहां सोते हैं। इसके बाद सेवादार ओल्ड रेलवे स्टेशन पहुंचे जहां पर बड़ी संख्या में मौजूद जरूरतमंद लोगों को कंबल प्रदान किया। इनमें भिक्षाटन करने वाले, विकलांग और रिक्शा चालक भी शामिल रहे। 


जिनको बड़े सम्मान के साथ कंबल प्रदान किए गए। यहां बुजुर्ग महिलाओं ने सेवादारों के सिर पर हाथ रख कर आशीर्वाद दिया, जिससे सभी के चेहरे खिल उठे। सैकड़ों कंबल यहां बांटने के बाद सेवादारों की टीम राष्ट्रीय राजमार्ग पर निकली और जहां एक भी आदमी पड़ा दिखाई दिया, उसे कंबल दिए गए। 

गौरतलब है कि श्री सिद्धदाता आश्रम की ओर से सर्दियों में यह सेवा कई दिन चलती है और अनेक संगठनों एवं खुले में बसर कर रहे लोगों को सर्दी से बचाव के दिए कंबल, शॉल, लोही आदि प्रदान किए जाते हैं। इसके अलावा आश्रम में वर्ष पर्यंत दोनों समय का भोजन सभी के लिए प्राप्त रहता है।

इस अवसर पर आश्रम की ओर से ज्ञानेंद्र शर्मा, भारत भूषण शर्मा, संपादक शकुन रघुवंशी, एडवोकेट राजेश खटाना, एडवोकेट विकास वर्मा, जितेंद्र खटाना, एडवोकेट संदीप खटाना, दान बिहारी आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad

Faridabad News

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: