Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

खट्टर सरकार ने नहीं दिया 8 महीने से वेतन, फायर ब्रिगेड कर्मी ने आर्थिक तंगी के कारण किया आत्महत्या का प्रयास

MCF-Faridabad-Protest
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद,23 अक्टूबर। नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर नगर निगम कर्मचारियों ने आज भी फील्ड से लेकर कार्यालय तक सभी कार्य बंद रखे। संघ के आव्हान पर कल उल्टी झाड़ू कर काले झंडे हाथों में लेकर शहर के मुख्य मार्ग पर हड़ताली कर्मचारी प्रदर्शन करते हुए काली दिवाली मनाने का ऐलान करेंगे। हड़ताली कर्मचारियों में उस वक्त मायूसी छा गई जब फायर ब्रिगेड में कार्यरत विजय ड्राइवर ने आर्थिक तंगी के कारण दिवाली के त्यौहार पर हाथ की नस काट कर आत्महत्या करने का प्रयास किया फायर ब्रिगेड में कार्यरत ड्राइवरों को पिछले 8 माह से वेतन नहीं मिला है इसलिए विजय और उसका परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। आज कि पांचवें दिन की हड़ताल की अध्यक्षता संघ के जिला वरिष्ठ उप प्रधान रघुवीर चौटाला ने की तथा मंच का संचालन सैनिटेशन स्टाफ यूनियन के सचिव अनिल चंडालिया ने किया कर्मचारियों को नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य महासचिव सुनील चंडालिया राज्य सचिव अनूप वाल्मीकि राज्य उपप्रधान कमला ऑडिटर बस नाम अधारा सर्व कर्मचारी संघ के जिला सचिव बलवीर सिंह सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान गुरचरण इंडिया रंजीत शुक्ला साबुद्दीन वेद भड़ाना अजय शास्त्री सुरेश देवी आदि ने भी संबोधित किया।

 नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री ने इसकी घोषणा करते हुए  नागरिकों से माफी मांगते हुए कहा कि हड़ताल अवधि आगे बढ़ाने का फैसला बड़े भारी व दुखी मन से किया है। इसके लिए सरकार ने मजबूर किया है। उन्होंने कहा कि सरकार की हठधर्मिता, हड़ताल को जबरन तोड़ने व कर्मचारियों की मांगों के प्रति घोर उपेक्षापूर्ण रवैए के खिलाफ सोमवार को दीपावली के पर्व पर हड़ताली कर्मचारी काले झंडों व झाड़ू उल्टी के साथ राज्य भर में प्रदर्शन करने का फैसला लिया है।  सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा  ने भी सोमवार को होने वाले प्रदशनों का पुरजोर समर्थन किया और घोषणा कि की पालिका कर्मियों के साथ एकजुटता प्रकट करते हुए सभी विभागों के लाखों भी काली दीवाली बनाएंगे और प्रदशनों में शामिल होंगें। उन्होंने मुख्यमंत्री से मामले में तूरंत हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है।

नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री व उपमहासचिव सुनील चंडालिया ने कहा कि सरकार व विभाग के तमाम प्रयासों के बावजूद 19 अक्टूबर से शुरू हुई पालिका कर्मियों की पांचवें दिन भी हड़ताल जारी रही। उन्होंने कहा कि हड़ताल को विफल करने के तमाम प्रयासों के बावजूद 57 नगर पालिकाओं,22 नगर परिषदों व 11 नगर निगमों के विभिन्न पदों पर कार्यरत लगभग चालीस हजार कच्चे व पक्के कर्मचारी हड़ताल पर डटे हुए हैं। जिसके कारण काम काज पूरी तरह ठप्प हो गया है।शहर व कस्बों में गंदगी के ढेर लग गए हैं। नेताओं ने शनिवार को मुख्य सचिव के हड़ताली कर्मचारियों के लिए 24 बातचीत के लिए दरवाजे खुले होने के बयान पर कहा कि नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा भी 24 घंटे सरकार से बातचीत करने को तैयार हैं। सरकार बातचीत का समय व स्थान निश्चित करके निमंत्रण पत्र भेजें और मांगों का समाधान कर हड़ताल को समाप्त करवाएं। उन्होंने कहा कि रोड़वेज कर्मचारियों से सांझा मोर्चा ने फैसला लिया है कि रोड़वेज का कोई भी ड्राइवर अग्निशमन विभाग में ड्यूटी नहीं देगा।

उन्होंने कहा कि अगर कहीं आगजनी होती है तो हड़ताल पर रहते हुए फायरमैन व ड्राइवर आग बुझाने के लिए तैयार रहेंगे।‌ श्री शास्त्री ने कहा कि सफाई का कार्य इसलिए बंद किया है ताकि सरकार को सफाई का महत्व पता लग सके उन्होंने कहा कि बगैर सफाई कर्मचारियों की समाज की कल्पना नहीं की जा सकती सफाई कर्मचारी ऐसा व्यक्तित्व है जो समाज को सूर्य उदय होने से पहले सैकड़ों बीमारियों से मुक्त करता है और महामारी मैं भी जनता की सेवा ईमानदारी और निष्ठा के साथ करता है लेकिन सरकार ने सफाई कर्मचारियों को गरीब अशिक्षित बनाते हुए ठेकेदारों का गुलाम बंधुआ मजदूर बना दिया है जिसके खिलाफ प्रदेश के गरीब सफाई कर्मचारी आंदोलन कर रहे हैं .

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: