Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

''निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर'' गरीबों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है- राजीव जेटली

Free-Health-Check-up-Camp-is-no-less-than-a-boon-for-the-poor-Rajiv-Jaitley
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Free-Health-Check-up-Camp-is-no-less-than-a-boon-for-the-poor-Rajiv-Jaitley

हरियाणा: फरीदाबाद, NIT फरीदाबाद स्थित लखानी धर्मशाला में एक निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में बाबा मेडिसिन नामक टीम ने लोगों के स्वास्थ्य की जांच की और उन्हें दवाईयां आदि वितरित की। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव जेटली ने शिरकत करके बाबा मेडिसिन टीम के कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कहा कि निस्वार्थ भाव से यह टीम जरूरतमंद व गरीबों की जो सेवा कर रही है, वह प्रशंसनीय है और शहर की सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं को भी ऐसे नेक कार्याे में बढ़चढक़र अपनी भागेदारी निभानी चाहिए। 

राजीव जेटली ने कहा कि आज के दौर में गरीब व संसाधनविहिन व्यक्ति अपने स्वास्थ्य की जांच नहीं करवा पाता, इसलिए उनके लिए यह स्वास्थ्य जांच शिविर किसी वरदान से कम नहीं है, वह लोग यहां आकर अपने स्वास्थ्य की जांच करवाकर उचित दवाईयां ले सकते है। इस कार्यक्रम का आयोजन संजय भाटिया द्वारा किया गया, जबकि इस अवसर पर मुख्य रूप से अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित सुरेंद्र शर्मा बबली, बन्नू वेलफेयर से रेणू राजन भाटिया, आशा भाटिया, संजय अरोड़ा, शेर सिंह भाटिया, तेजवंत सिंह बिट्टू, इले भाटिया, सतपाल सिंह पाले, बिज्जू खालसा, डा. संदीप मल्होत्रा, डा. पुनिता हसीजा, पंडित विनोद शर्मा, मल्लिका भाटिया, रविंदर भाटिया, सीमा भाटिया, सतपाल मुंजाल, गुलशन भाटिया, उग्रसेन भाटिया सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे। 

कार्यक्रम के आयोजन संजय भाटिया ने बताया कि बाबा मैडिसिन का मुख्य उदेश्य ज़रूरतमन्दों तक दवाइयां पहुंचाना है। फरीदाबाद में वर्ष 2012 में अजित सिंह पटवा ने सैनिक कॉलोनी मन्दिर में मैडिसिन् बॉक्स रख कर इसकी शुरुआत की थी, जो आज तक वही पर रखा हुआ जिसमें लोग अपनी व्यर्थ हुई दवाइयां बॉक्स में डालते और मेडिसिन बाबा के नाम से मशहूर उनकी टीम दवाइयां एकत्रित करती है और ज़रूरतमंद तक मुफ्त मे पहुंचाती हैं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad

Faridabad News

haryana

Haryana News

Haryana-news

india

India News

news

Post A Comment:

0 comments: