Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद में PM ने एशिया के सबसे बजे निजी हॉस्पिटल का किया उद्घाटन, RSS ने की सेवा 

RSS-Faridabad-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 फरीदाबाद - 24 अगस्त। खाकी पैंट - सफेद शर्ट पहने स्वयंसेवकों के सेवा भाव की चर्चा चहुंओर है। लगभग 30 हजार जनसमूह की व्यवस्था में जुटे गणवेशधारी 400 स्वयंसेवकों ने सुबह 5. 30 बजे ही मोर्चा संभाल लिया था। हर आयु वर्ग के इन स्वयंसेवकों का सेवा एवं समर्पण के प्रति उत्साह देखते ही बन रहा था। हम बात कर रहें हैं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के उन कर्तव्यनिष्ठ स्वयंसेवकों की उन्होंने बुधवार को नवनिर्मित अमृता हॉस्पिटल के उद्घाटन करने फरीदाबाद पधारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में निस्वार्थ भाव से सेवा कार्य किए। स्वयंसेवकों ने इस अवसर पर कार्यक्रम में वाहन पार्किंग, प्रवेश द्वार की भीड़ नियंत्रण, पांडाल के अंदर और बाहर की व्यवस्था तथा जल सेवा, भोजन वितरण, बर्तन सफाई एवं स्वच्छ्ता व्यवस्था पूरी इमानदारी से की।

भारत ही नहीं अपितु एशिया महाद्वीप के सबसे विशाल ( 2600 बेड वाले ) अमृता अस्पताल का आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन किया। हरियाणा के जिला फरीदाबाद के ग्रेटर फरीदाबाद स्थित अमृता हॉस्पिटल के उद्घाटन समारोह में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों के सेवा भाव की आज आम जनमानस में खूब चर्चा हो रही है। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने उद्बोधन में कार्यक्रम की सुंदर व्यवस्था एवं स्वच्छता की मुक्त कंठ से प्रशंसा की।

कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बल्लबगढ़ जिला कार्यवाह संतोष जी, रामबहादुर जी, कुशलपाल जी और अनुभव जी के नेतृत्व में पहुंचे स्वयंसेवक सुनील, रिंकू, नंदकिशोर, महेंद्र ने अपने अपने अनुभव सांझा करते हुए बताया कि आज के कार्यक्रम में सेवा कार्य कर उन्हें बड़े आनंद की अनुभूति हो रही है. उन्हें गर्व है कि आज इस सामाज हित के कार्य रुपी यज्ञ में अपने अपने श्रम की आहुति डालने का अवसर प्रदान हुआ। स्वयंसेवकों ने उक्त कार्यक्रम में वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था, प्रवेश द्वार पर अनियंत्रित भीड़ को नियंत्रण के लिए मानव श्रृंखला बनाना, पांडाल के अंदर - बाहर की व्यवस्था, जल सेवा, भोजन वितरण, बर्तनों की साफ सफाई, स्वच्छता का ध्यान रखते हुए लोगों को जागरूक करने जैसे विभिन्न सेवा कार्य किए।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: