Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

2-2 बोर्डों का चेयरमैन बनते ही आसमान पर उड़ने लगे थे फार्मेसी रिश्वतखोरी में फरार धनेश अदलखा

Dhanesh-Adlakha-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 फरीदाबाद - 2017 में नगर निगम के चुनाव हुए थे लेकिन उस समय सबसे ज्यादा हालत खस्ता धनेश अदलक्खा की थी और हार लगभग तय थी लेकिन अंतिम समय में केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने ताबड़तोड़ प्रचार कर अदलखा को चुनाव जितवा दिया जिसके बाद हरियाणा सरकार ने धनेश अदलखा को एक नहीं दो-दो विभागों का चेयरमैन बना दिया और फिर फरीदाबाद में अदलखा का सिक्का चलने लगा और यहां तक कि जब नगर निगम सदन की बैठक होती थी तब ये खास कुर्सी पर दिखते थे और कुछ पार्षदों की मानें तो नगर निगम के कई-कई कमिश्नर अदलखा की सलाह के बगैर कोई बड़ी फ़ाइल पास नहीं करते थे। निगम का 200 करोड़ का घोटाला इन्ही कमिश्नरों के कार्यकाल में हुआ है जिसके कई आरोपी जेल में हैं। 

कहा जाता है कि कुछ अधिकारियों के सामने अदलखा सीधा सीएम को फोन मिला देते थे। ये देख अधिकारी समझ जाते थे कि ये सीएम साहब के खास हैं। फिर वो वही करते थे जो अदलखा कहते थे। अब धनेश अदलखा पर हरियाणा राज्य फार्मेसी काउंसिल में व्याप्त भ्रष्टाचार के मामले में एफआईआर दर्ज हुई है। उनके स्टाफ के कुछ लोग पकडे भी गए हैं। शहर में चर्चे हैं कि अदलखा को गिरफ्तार किया जायेगा और कुछ लोगों का ये भी कहना है कि हो सकता है ऊंची पहुँच के कारण बच भी जाएँ लेकिन हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज की चली तो अदलखा जल्द सलाखों के पीछे होंगे। ऐसी भी चर्चाएं हैं। आज उनके फरीदाबाद ठिकाने पर छापेमारी भी हुई ऐसा कहा जा रहा है। 

आपको बता दें कि 2017 का निगम चुनाव जीतने के बाद जब धनेश अदलखा को चेयरमैन बनाया गया तो उनके पांव जमीन पर नहीं देखे गए। हमेशा आसपान पर ही उड़ते रहते थे। देवेंद्र चौधरी की जगह खुद निगम के वरिष्ठ उप महापौर बनना चाहते थे लेकिन उनकी नहीं चली और देवेंद्र चौधरी नगर निगम के वरिष्ठ उप महापौर बने लेकिन इसके बाद हरियाणा सरकार ने इन्हे  राज्य सहकारी कृषि व ग्रामीण विकास बैंक लिमिटेड का चेयरमैन बनाया फिर हरियाणा राज्य फार्मेसी काउंसिल का चेयरमैन भी बना दिया और फिर अदलखा आसमान पर उड़ने लगे लेकिन अब कहाँ हैं कोई पता नहीं। फोन बंद है विजिलेंस की टीम तलाश में है। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: