Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कौन बनेगा मेयर, गुरुग्राम में भाजपा नेत्री वैशाली तोमर हो सकती हैं भाजपा की उम्मीदवार

Vaishali-Tomar-Gurugram-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़ - महाभारत काल में इन्द्रप्रस्थ के राजा युधिष्ठिर ने यह ग्राम अपने गुरु द्रोणाचार्य को एक गांव दिया था जिसका नाम गुड़गांव रखा गया लेकिन हरियाणा में भाजपा की सरकार आई तो इसका नाम गुरुग्राम रख दिया गया और बहुत कम लोग जानते होंगे कि वर्तमान में गुरुग्राम  चण्डीगढ़ और मुम्बई के बाद यह भारत का तीसरा सबसे ज्यादा पर-कैपिटा इनकम वाला शहर है। राज्य में भाजपा की सरकार बनने पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल इस शहर पर काफी मेहरबान दिखे और हजारों करोड़ रूपये के विकास कार्यों की घोषणा की। अब यहां भी मेयर चुनावों के चर्चे हैं और इस बार यहाँ भी फरीदाबाद की तरह मेयर पद की कुर्सी महिलाओं के लिए आरक्षित है और मेयर का चुनाव लड़ने वाली महिलायें अब गुणा भाग करने लगी है और भाजपा और कांग्रेस से टिकट की दावेदारी ज्यादा है। सबसे ज्यादा दावेदारी भाजपा की टिकट की है। पिछले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस यहाँ से एक भी सीट नहीं निकाल पाई थी जिस कारण भाजपा की तरफ रुझान ज्यादा देखा जा रहा है। 

आपको  बता दें कि शुक्रवार को चंडीगढ़ में शहरी स्थानीय निकाय विभाग के नगर निगम व नगर परिषद चुनाव को लेकर ड्रा निकाले गए थे। जिसमें प्रदेश की 11 नगर निगम में से तीन सीटों गुरुग्राम, फरीदाबाद व सोनीपत निगम में मेयर पद के लिए महिला सीट आरक्षित की गई थी। वर्तमान में मधु आजाद यहाँ की मेयर पद पर विराजमान हैं लेकिन अब चर्चाएं हैं कि इस बार डायरेक्ट हो रहे चुनाव में भाजपा अपना उम्मीदवार बदलेगी और वर्तमान मेयर पर विकास से जुड़े मुद्दों पर स्थानीय जनता सवाल भी उठा रही है इसलिए अब किसी नए चेहरे को मौका दिया जायेगा। 

शहर में इस समय एक नाम चर्चा में है।  सेक्टर 14 गुरुग्राम में रहने वाली भाजपा कार्यकर्ता वैशाली तोमर' को भाजपा की तरफ से उम्मीदवार बनाने की चर्चाएं पूरे शहर में है । भाजपा महिला मोर्चा की  प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य वैशाली तोमर कई वर्षों से  जनता के साथ जुड़कर जनसेवा कर रही हैं और लोगों को पार्टी की नीतियों से अवगत करवा लोगों को लाभान्वित कर रही हैं। सरकार की योजनाओं को घर-घर पहुंचा रही हैं इसलिए  उनकी दावेदारी प्रबल रूप से आगे आ रही है ।वैशाली तोमर ने बहुत ही कम समय में गुरुग्राम के लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली है।वे बहुत ही कुशल वक्ता और सुशिक्षित है। 

हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल वैशाली तोमर की  लोकप्रियता से सभी बखूबी परिचित हैं । वहीं गुरुग्राम के लोगों का भी वैशाली को भरपूर साथ मिल रहा है। इसलिए उनकी दावेदारी काफी मजबूत बताई जा रही है। सीएम मनोहर लाल भी चाहते हैं कि राजनीति में अच्छे लोगों को मौक़ा मिले जो दागदार न हों और जनता के बीच रहकर जनसेवा करते हों। 

भाजपा  में परिवारवाद या जातिवाद का कोई स्थान नहीं है और भाजपा कहती है कि राजनीति किसी की जायदाद नहीं । माना जा रहा है कि गुरुग्राम में इस बार कुछ अलग होगा।  अच्छी छवि वाले लोगों को प्रमुखता दी जाएगी। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: