Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अधिकारियों और कर्मचारियों ने विश्व आतंकवाद विरोधी दिवस पर आतंकवाद मिटाने की ली शपथ

Officers-and-employees-took-oath-to-eradicate-terrorism-on-World-Anti-Terrorism-Day
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Officers-and-employees-took-oath-to-eradicate-terrorism-on-World-Anti-Terrorism-Day

हरियाणा: फरीदाबाद उपायुक्त जितेन्द्र यादव के कुशल मार्गदर्शन में आजादी के अमृत महोत्सव की श्रंखला में विश्व आतंकवाद विरोधी दिवस के अवसर पर अधिकारियों व कर्मचारियों ने शपथ ली। शपथ में अधिकारियो और कर्मचारियों से आह्वान किया कि वे बिना वजह न तो किसी से दबें और न किसी को दबाएं तथा निष्पक्ष रूप से कार्यालयों में कार्य करना सुनिश्चित करें। उन्हें बताया गया कि किसी से दबना व दबाना भी आतंकवाद की श्रेणी में आता है।

आज शुक्रवार को लघु सचिवालय में  विश्व आतंकवाद विरोधी दिवस के अवसर पर आतंकवाद विरोधी दिवस की शपथ दिलाने से पहले अधिकारियों व कर्मचारियों को यह जानकारी डीसी कार्यालय अधीक्षक कुन्दन लाल ने दी। उन्होंने कहा कि हम सभी आज यह प्रण व संकल्प लें कि हम न तो बेवजह किसी से दबेंगे और न ही किसी को दबाएंगे और इसकी शुरुआत हमें अपने घरों से करनी होगी। उन्होंने कहा कि भारत के संविधान में हर किसी को अपनी बात कहने का अधिकार है।

उन्होंने कहा कि देश का जिम्मेदार नागरिक होने के नाते हम सभी को मानवता के लिए हर प्रकार के आतंकवाद का विरोध करना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों, कर्मचारियों सहित  आमजन से अपील की कि यदि किसी को कहीं पर भी कोई आतंकी गतिविधि होती दिखाई दे तो वे इसकी सूचना तुरंत पुलिस व प्रशासन को दें, ताकि उस पर उसी वक्त रोक लगाई जा सके।

विश्व आतंकवादी विरोधी दिवस के अवसर पर जिला सचिवालय परिसर में अधिकारियों, कर्मचारियों व आमजन को सभी प्रकार के आंतकवाद और हिंसा का डटकर विरोध करने, मानव जाति के सभी वर्गों के बीच शांति, सामाजिक सद्भाव तथा सूझबूझ कायम करने और मानव जीवन मूल्यों को खतरा पहुंचाने वाली और विघटनकारी शक्तियों से लड़ने की हम सभी भारतवासी अपने देश की अहिंसा एवं सहनशीलता की परम्परा में दृण विश्वास रखते है तथा निष्ठापूर्वक शपथ लेते है कि हम सभी प्रकार के आतंकवाद और हिंसा का डटकर विरोध करेंगे। हम मानव जाती के सभी वर्गों के बीच शांति, सामाजिक सदभाव तथा सूझबूझ कायम करने और मानव जीवन मूल्यों को खतरा पहुंचाने वाली विघटनकारी शक्तियों से लड़ने की भी शपथ दिलवाई गई।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad

Faridabad News

Faridabad-DC-Order

haryana

Haryana News

india

India News

news

States

Post A Comment:

0 comments: