Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

CM फ़्लाइंग के DSP राजेश चेची ने फरीदाबाद की भलाई के लिए डाल दिया सांप के बिल में हाथ

Faridabad-Sps-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद- बड़े बुजुर्ग कहते हैं कि कमाऊ पूत अगर लायक होता है तो अपने परिवार को हमेशा खुश रखता है, यहां तक कि अपने यार दोस्तों और रिश्तेदारों और पास पड़ोसियों को भी खुश रखता है। अगर पूत नालायक निकल जाए तो परिवार तवाह कर देता है। फरीदाबाद को हरियाणा का कमाऊ पूत कहा जाता है और किसी समय में प्रदेश का सबसे बड़ा कमाऊ पूत था लेकिन लगभग दो दशक से गुरुग्राम ज्यादा कमाने लगा लेकिन अब भी ये जिला दूसरे नंबर पर है और ये दोनों जिले हरियाणा के कई जिलों के पेट पालते हैं। 

बात कर रहे हैं फिलहाल फरीदाबाद की तो इतना कमाने वाला जिला जिले में रहने वाली जनता की हालत खस्ता करता जा रहा है। बारिश में लोग घर से नहीं निकल पाते, सड़कें तालाब बन जाती हैं। अन्य मौसम में भी जिले की तमाम सड़कों के गड्ढों में गिरकर बेगुनाह असमय अपनी जान गँवा रहे हैं। तमाम अन्य कमियां भी है। दो दशक से जिले को किसी की नजर लग गई और जिले की कमाई न जाने कहाँ जा रही है। शहर के बुद्धिजीवियों का कहना है कि भष्टों ने फरीदाबाद को दोनों हांथों से लूटा और अब भी लूट रहे हैं। सरकार विकास के लिए बहुत पैसे देती है लेकिन भष्ट अधिकतर पैसे खा जाते हैं। वर्तमान में नगर निगम के दो सौ करोड़ घोटाले की चर्चा पूरे प्रदेश में है। कई अन्य तरीकों से भी शहर को लूटा जा रहा है। जीएसटी चोरी के मामले में आये दिन सुर्ख़ियों में रहते हैं। 

कई वर्षों से सोशल मीडिया पर फरीदाबाद और बल्लबगढ़ के लोग लिख रहे हैं कि रात्रि में फरीदाबाद की सड़कों पर बड़ा खेल होता है। कुछ ट्रांसपोर्टर रात्रि में करोड़ों का खेल करते हैं। दिल्ली से कुछ गाड़ियां बिना जीएसटी के रात्रि में पलवल की तरफ पास करवाई जाती हैं और एक गैंग इन गाड़ियों को दिल्ली से पलवल की तरफ और पलवल की तरफ से आने वाली अन्य राज्यों की गाड़ियां दिल्ली की तरफ पास करवाई जाती हैं। 

अभी तक सम्बंधित अधिकारी लोगों की इस शिकायत को दरकिनार कर देते थे लेकिन हाल में राजेश चेची दुबारा फरीदाबाद आये और सीएम फ़्लाइंग के डीएसपी के रूप में शहर में उनकी तैनाती हुई। उनसे शहर के लोगों की उम्मीदें बढ़ गईं और वो लोगों की उम्मीदों पर दुबारा भी खरे उतर रहे हैं। मिलावटखोरों पर ताबड़तोड़ छापेमारी चल रही है। जानकारी मिल रही है कि कल पूरी रात्रि सीएम फ़्लाइंग की टीम डीएसपी राजेश चेची के नेतृत्व में सड़क पर रही और फरीदाबाद और पलवल के रास्ते चलने वालीं  लगभग एक दर्जन ट्रकें पकड़ी गईं हैं। जीएसटी चोरी की आशंका में ये ट्रकें पकड़ी गईं हैं और जीएसटी विभाग को सूचित किया गया है कि इनकी जांच करें किसका बिल असली है और कौन सच में जीएसटी चोरी कर रहा था। पूरी जानकारी तो जांच पड़ताल के बाद ही मिलेगी लेकिन डीएसपी राजेश चेची के बारे में कहा जा रहा है कि उन्होंने सांप के बिल  में हाथ देने की हिम्मत दिखाई है। 

अगर कुछ जीएसटी चोर पकडे गए तो करोड़ों के खेल का खुलासा हो सकता है। लोगो का कहना है कि फरीदाबाद के अन्य कई विभागों के अधिकारी अब भी शहर की जनता के भलाई के बारे में सोंचें और चोरों और भ्रष्टों को बेनकाब करें तो फरीदाबाद के हालात सुधर सकते हैं। 

नोट- गुप्त सूत्रों द्वारा जानकारी मिली है कि इस खेल में कुछ बड़े चोरों का हाथ है इसलिए अभी तक अधिकारी ऐसी छापेमारी नहीं करते थे, सांप के बिल में हाथ डालने से डरते थे कि कहीं डस न ले 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: