Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

खाकर आएगी बुद्धि, नहीं लेंगें गलत निर्णय, इसलिए CM को दूंगा 5 किलो घी व 5 किलो बादाम - जयहिंद

Naveen-Jaihind-At-Rohtak
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 रोहतक । हरियाणा सरकार द्वारा खिलाडिय़ों के लिए तीन प्रतिशत कोटा समाप्त किए जाने के विरोध में प्रदेशव्यापी अभियान चला रहे नवीन जयहिंद ने कहा है कि सोटे ने खिलाड़ियों को कोटा दिलवाया, सरकार प्यार की नहीं सोटे की भाषा समझती है। कार्यकर्ताओं तथा खिलाडिय़ों के दबाव में सरकार को फैसला वापस लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है। साथ ही जयहिन्द ने कहा कि भगवान मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर को सद्बुद्धि दे, वे उन्हें 5 किलो घी व 5 किलो बादाम देंगे ताकी वे आगे से ऐसे निर्णय ना लें।

शुक्रवार को रोहतक में पत्रकारों से बातचीत करते हुए नवीन जयहिंद ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर द्वारा खेल कोटा बहाल करने के निर्णय पर उनका व सभी खिलाड़ी साथियों का धन्यवाद किया। जयहिन्द ने कहा अभी सरकार के इस निर्णय में कुछ लोचा है। सरकार ने एक ट्वीट के माध्यम से कोटा बहाल करने की जानकारी दी है लेकिन जब सरकार द्वारा लिखित सूचना जारी की जाएंगी तभी स्थिति स्पष्ट होगी व ऑफिसियल सूचना मिलने के बाद उसकी समीक्षा करके ही आगे का निर्णय लिया जाएगा।

 साथ ही जयहिन्द ने बताया हमारा आंदोलन जो कि 2 अप्रैल को बीजेपी राज्यकार्यालय रोहतक के बाहर होने वाला था। सरकार द्वारा खिलाड़ियों का कोटा बहाल करने के निर्णय के बाद हमने स्थगित कर दिया है, लेकिन रदद् नही किया है। खिलाडिय़ों के सम्मान पर अगर कोई आंच आई तो हम सरकार के खिलाफ दंगल करने को तैयार रहेंगे। 

जयहिन्द के इस अभियान में कई खिलाड़ी भी उनका समर्थन कर चुके हैं। आज यहां पत्रकारों से बातचीत में जयहिन्द ने कहा कि सरकार ने बिना सोचे समझे खिलाडिय़ों का कोटा समाप्त कर दिया था। उन्होंने हरियाणा सरकार की खेल नीति पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि जिन अधिकारियों का खेलों से दूर-दूर तक कोई संबंध नहीं है वही खिलाडिय़ों के लिए पॉलिसी तैयार कर रहे थे।

जयहिन्द ने बताया मैं खुद एक राष्ट्रीय स्तरीय खिलाड़ी रह चुका हूँ और मुझे पता है कि एक खिलाड़ी कितना संघर्ष करके अपने जीवन मे वृद्धि कर पाता है। खिलाड़ियों को दिन 8-8 घंटे मेहनत करनी पड़ती है। उन्होंने कहा कि वह तथा उनके समर्थक खिलाडिय़ों के हितों की रक्षा के लिए सरकार के साथ दंगल करने के लिए तैयार रहेंगे।

नेताओ व अधिकारियों के स्कूल इसलिए खत्म हुई 134-ए - नवीन जयहिन्द

नवीन जयहिंद ने हरियाणा सरकार द्वारा 134-ए समाप्त किए जाने पर कहा कि हाईकोर्ट ने 25 प्रतिशत गरीब विद्यार्थियों को प्राइवेट स्कूलों में मुफ्त शिक्षा प्रदान करने का फैसला दिया था। जिसे कांग्रेस सरकार ने कम करके दस प्रतिशत कर दिया। अब भाजपा ने इसे पूरी तरह से खत्म कर दिया है। जयहिंद ने कहा कि सच्चाई यह है कि हरियाणा के नेताओ तथा अधिकारियों के प्राइवेट स्कूल तथा कई बड़े स्कूलों में हिस्सेदारी है। जिसके चलते सरकार ने हजारों गरीब बच्चों की अनदेखी करते हुए यह फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द अपने समर्थकों के साथ बैठक करके 134-ए समाप्त किए जाने के विरोध में प्रदेशव्यापी संघर्ष करेंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: