Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

दिल्ली ने माना, ताकतवर खिलाड़ी हैं हुड्डा, खोले हाथ, दी खुलकर खेलने की इजाजत

Haryana-Congress-Sps
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
चंडीगढ़- वही हुआ जो कल  सुबह हमने पहली खबर में बताया था। हरियाणा कांग्रेस को नया अध्यक्ष मिला और कुमारी सैलजा अब पूर्व अध्यक्ष कही जाएंगी। वो कांग्रेसी की पुरानी नेत्री हैं और कहीं न कहीं कांग्रेस उन्हें पूरा सम्मान देगी। कल दोपहर  उदयभान को कांग्रेस अध्यक्ष  बनाया गया जिन्हे पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा का करीबी कहा जाता है और सुबह की खबर में हमने बताया भी था कि हुड्डा ने ही उदयभान का नाम आगे किया था और हाल में ही वो उदयभान से मिले भी थे। माना जा रहा है कि अब प्रदेश में जल्द संगठन बनेगा क्यू कि तमाम कांग्रेसी कार्यकर्ता आम आदमी पार्टी के पाले में भाग रहे हैं। इस भगदड़ को रोकने का प्रयास किया जाएगा और कांग्रेस के वो नेता जो 2019 विधानसभा चुनावों के समय 75 पार की हवा में मलाई खाने को बेताब होते हुए भाजपा के पाले में चले गए और कइयों को भाजपा में मलाई क्या मेवात की नकली पनीर से बने रसगुल्ले का एक पीस भी अब तक नहीं मिला उन्हें घर वापसी करवाने का प्रयास किया जाएगा और कई नेता वापस आ भी सकते हैं। ये नेता दबी जुबान में कहते भी हैं कि 2019 में उन्हें लालच लेकर भाजपा में शामिल करवाया गया लेकिन टिकट नहीं दिया गया। 

2019 लोकसभा चुनावों में हरियाणा में कांग्रेस साफ़ हो गई थी। तमाम कांग्रेसी डर गए थे क्यू कि लोकसभा में एक भी सीट नहीं मिली और फिर ऐसे कांग्रेसी हरियाणा भाजपा द्वारा चलाई गई  75 पार की हवा में बह गए।   लेकिन जब विधानसभा के चुनाव परिणाम आये तो इनमे से कई नेताओं की नींद भी गायब हो गई थी क्यू कि भाजपा 75 नहीं 40 पर सिमट गई और कांग्रेस 31 सीटें जीती। लगभग 25 सीटों पर हुड्डा समर्थक जीते और कई तो कई बड़े मंत्रियों को हराकर जीते। 
फरीदाबाद, पलवल और गुरुग्राम में कांग्रेस को निराशा हाथ लगी जहाँ से सिर्फ एक सीट कांग्रेस जीत पाई वो एनआईटी फरीदाबाद की जहाँ के विधायक अब भी जीते जी कफ़न पहन घूम रहे हैं  उसी समय कांग्रेस हाईकमान हो लगा कि हरियाणा में हुड्डा से बढ़कर कोई नहीं और फिर जो हुआ सबने देखा। चंद नेता दूल्हे के फूफा की तरह से नाराज दिख रहे हैं लेकिन ये नेता सिर्फ अपने क्षेत्र तक सीमित हैं। प्रदेश के अन्य जिलों में ये कहीं भी नहीं दीखते। 

नए कांग्रेस अध्यक्ष फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से हैं इसलिए फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेसी नेताओं के चेहरे और खिल गए हैं। कल ही जहाँ पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और राज्य सभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने उदयभान को बधाई दी तो फरीदाबाद के विधायक नीरज शर्मा, लखन कुमार सिंगला, ललित नगर और विजय प्रताप सिंह जैसे कांग्रेसी नेताओं ने भी उदयभान को बधाई दी। उदयभान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हरियाणा में पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में पूर्व बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनेगी। 

नए अध्यक्ष संगठन कब तक बनाएंगे ये तो समय ही बताएगा लेकिन अब प्रदेश में भूपेंद्र हुड्डा और दीपेंद्र हुड्डा की ही चलेगी। कांग्रेस हाईकमान को भी हुड्डा की ताकत का पता चल चुका है। कुमारी सैलजा को राज्य सभा भेजा जा सकता है। बात करें लोकसभा चुनाव 2024 की तो कांग्रेस का हाल अब पहले जैसे शायद ही हो। अम्बाला, सोनीपत, कुरुक्षेत्र, हिसार, रोहतक जैसी सीटों पर कुछ अलग हो सकता है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: